DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठंड व कोहरे ने धीमी की ट्रेनों की रफ्तार

वरिष्ठ संवाददाता वाराणसी। ठंड व कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी बनी हुई है। मंगलवार को मालदा से भिवानी जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश ट्रेनें डेढ़ से पांच घंटे लेट रहीं। अफसरों के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे का असर कम होने के कारण दिल्ली व पंजाब से आने वाली ट्रेनों के परिचालन व्यवस्था में सुधार हुआ है।

उधर, पूर्वोत्तर रेलवे की महत्वपूर्ण ट्रेनों में शिवगंगा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटे की देरी से वाराणसी पहुंची। परिचालन विभाग की आधिकारिक सूचना के मुताबिक 8414 फरक्का एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से पांच घंटे की देरी से कैंट स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन से जाने वाले अधिकांश यात्री विदेशी पर्यटक थे।

जो पर्यटक सूचना केन्द्र में बैठकर ट्रेन के बारे में हर आधे घंटे के बाद ट्रेन के आगमन की जानकारी लेते रहे। इनमें स्विटजरलैंड निवासी मर्सी वियांग की तबियत खराब होने पर पर्यटक पुलिस एके सिंह की पहल पर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी गई।

लेट ट्रेनों में पवन एक्सप्रेस ढाई घंटे, दून एक्सप्रेस 90 मिनट, पंजाब मेल दो घंटे, फरक्का डाउन एक्सप्रेस तीन घंटे एवं काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस तीन घंटे देरी से कैंट पहुंची। दिल्ली जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 35 मिनट विलम्ब से रवाना की गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ठंड व कोहरे ने धीमी की ट्रेनों की रफ्तार