फोटो गैलरी

Hindi Newsजमीन कब्जे का विरोध कर रहे किसान गिरफ्तार

जमीन कब्जे का विरोध कर रहे किसान गिरफ्तार

किसानों ने मंगलवार को दुजाना गांव में हाईटेक सिटी द्वारा जमीन पर कब्जा करने का विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को गिरफ्तार कर...

जमीन कब्जे का विरोध कर रहे किसान गिरफ्तार
Tue, 13 Dec 2011 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों ने मंगलवार को दुजाना गांव में हाईटेक सिटी द्वारा जमीन पर कब्जा करने का विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को गिरफ्तार कर लिया। किसान आंदोलन समिति के समन्वयक डॉ. जितेन्द्र नागर ने बताया कि जब तक किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता वह अपनी जमीन पर कब्जा नहीं करने देंगे।

उन्होंने बताया कि हाईटेक सिटी ने दुजाना गांव में सात साल पहले किसानों की जमीन खरीदने की प्रक्रिया शुरू की थी। उस समय किसानों को तीन से चार लाख रुपए मुआवजा दिया गया था और अधिकारियों नें किसानों को भविष्य में बढ़ा हुआ मुआवजा और छह प्रतिशत भूखंड व भूमिहीनों को प्लाट देने का वादा किया था। लेकिन अब हाईटेक सिटी द्वारा वादा खिलाफी की जा रही है और जमीन पर कब्जा लिया जा रहा है। लेकिन किसान मांगे पूरी होने से पहले कब्जा लेने का विरोध कर रहे हैं।

हाईटेक सिटी को कब्जा दिलाने के लिए मंगलवार को दादरी एसडीएम ज्ञानेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन जब किसानों ने इस बात का विरोध किया तो किसान व प्रशासन के बीच नोक-झोंक हुई और पुलिस ने किसानों को गिरफ्तार कर सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें