DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रातें होंगी सर्द मगर दिन बना रहेगा खुशगवार

आने वाले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड की उम्मीद नहीं है। फिलहाल रातें सर्द रहेंगी, लेकिन दिन खुशगवार बना रहेगा। सैर सपाटे के लिए अभी का मौसम मुफीद है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिमी भारत के अधिकतर हिस्सों में फिलहाल कोहरे के आसार भी कम हैं। अलबत्ता, जिन इलाकों में कोहरा है, वहां भी कमी के संकेत मिल रहे हैं।

राष्ट्रीय मध्यम अवधि मौसम पूर्वानुमान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ. रंजीत सिंह के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी सर्द हवाओं के चलते गंगा के मैदानी हिस्सों (पूर्वी यूपी और बिहार के हिस्से) में बना कोहरा पश्चिम की ओर नहीं बढ़ पा रहा है।

वहीं, एनसीआर की फिजां में नमी बेहद कम होने से मौसम शुष्क हो रहा है। फलस्वरूप रात का तापमान गिरकर सात डिग्री तक आ गया है जो सामान्य से दो डिग्री कम है। साथ ही, कोहरा नहीं होने से दिन में धूप निकल रही है जिससे दिन का पारा 22-23 डिग्री के बीच चल रहा है। हालांकि सर्द हवाएं कभी-कभी दिन में ठंड का अहसास करा रही हैं। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक मौसम का यही मिजाज रहेगा। हां, रात के तापमान में दो डिग्री की कमी आ सकती है। बीते चौबीस घंटों के दौरान मैदानी क्षेत्रों में सबसे कम तापमान अमृतसर, हिसार, रोहतक, चुरू और उज्जैन में दर्ज किया गया, जो चार डिग्री से नीचे था। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर यह शून्य तक पहुंच गया है।

पर्वतीय इलाकों से आने वाली सर्द हवाओं के चलते उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिन और रात के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में करीब तीन से पांच डिग्री की गिरावट दर्ज आई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रातें होंगी सर्द मगर दिन बना रहेगा खुशगवार