DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अध्यक्षजी, कब तक सुधरेगा बिजली बिल?

वरीय संवाददाता पटना। अध्यक्ष जी, कब तक सुधरेगा बिजली बिल? पहले से बहुत अधिक आ रहा है। घर में बिजली की खपत तो उतनी ही हो रही है पर यूनिट डबल आ गया है। कैसे बिल का भुगतान कर पाएंगे? बिल सुधरवाने जाते हैं तो कहा जाता है कि कोई गड़बड़ी नहीं है। कम आय वर्ग वालों की तो मुसीबात हो गई है।

सर, जल्दी बिल सुधरवाने का इंतजाम कीजिए। राजधानी सहित आसपास के इलाकों में बिजली बिल की गड़बड़ियों से सोमवार को बिजली बोर्ड के अध्यक्ष पीके राय, अन्य सदस्य व पेसू के जीएम भी रूबरू हुए। उपभोक्ताओं ने अपनी बिल संबंधी गड़बड़ी सीधे अध्यक्ष को बतायी व जवाब चाहा कि कब तक इसमें सुधार होगा।

अध्यक्ष ने उपभोक्ताओं को भरोसा दिलाया कि इस महीने के अंत तक बिजली बिल संबंधी गड़बड़ी दूर कर दी जाएगी। अगले महीने से उपभोक्ताओं को बिल संबंधी शिकायतें नहीं होंगी। उनके मुताबिक बिल संबंधी गड़बडिम्यों की उच्च स्तर पर समीक्षा की जा रही है। साथ ही इस पर निगरानी रखने की भी व्यवस्था की गई है।

दरअसल अध्यक्ष ने सोमवार को केंद्रीय विद्युत आपूर्ति प्रक्षेत्र परिसर , सर्पेटाइन रोड में जनता दरबार सह उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर लगाया था। इस मौके पर पटना व आसपास के लगभग दो दर्जन उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। इनकी शिकायतों में बिजली बिल की गड़बड़ी, नए कनेक्शन, बोरिंग, नया ट्रांसफार्मर लगाने की समस्या प्रमुख थी।

मसौढ़ी के रमेश प्रसाद गुप्ता ने बताया कि बिजली बिल समय पर नहीं मिल रहा है। समय पर बिल नहीं मिलने के कारण भुगतान करने में परेशानी हो जाती है। उन्होंने क्षेत्र में बिजली चोरी होने की भी शिकायत बतायी। दीघा पोलसन रोड के जनार्दन प्रसाद यादव ने अधिक बकाया बिल देने की शिकायत की।

उन्होंने इसकी जांच करवाने का आग्रह किया। पटनासिटी के शैलेन्द्र कुमार ने अपने बकाए के भुगतान की मांग की। फतुहा से आए कुछ उद्योगपतियों ने ट्रांसफार्मर जल जाने के बाद हो रही परेशानी बतायी। साथ ही अधिक शक्ति के ट्रांसफार्मर लगाने व नियत समय पर बिजली देने का आग्रह किया।

उनके मुताबिक बिजली के अभाव में उद्योग धंधे चौपट हो गए हैं। अध्यक्ष ने उन्हें भरोसा दिया कि दो से तीन दिन में नया ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा। नया ट्रांसफार्मर 5एमवीए का लगाने का आश्वासन दिया। उन्होंने आग्रह किया कि उद्योगपति नियत समय की जानकारी दें ताकि उस वक्त उन्हें बिजली आपूर्ति निर्बाध रूप से की जा सके।

धनरुआ मसौढ़ी के दीनानाथ प्रसाद व जगन्नाथ सिंह ने पटवन कार्य की खातिर बोरिंग के लिए बिजली देने की मांग की। दीघा के सुरेन्द्र राय ने नया कनेक्शन अब तक नहीं मिलने की शिकायत दर्ज करायी। जहानाबाद के त्रिलोकी विश्वकर्मा भी बिल सुधरवाने पहुंचे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अध्यक्षजी, कब तक सुधरेगा बिजली बिल?