DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएम की समायोजन सूची में भी निकलीं खामियां

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। जिलाधिकारी द्वारा जारी की गयी संशोधित समायोजन स्थानांतरण सूची में भी खामियां सामने आने लगी हैं। सोमवार को 75 शिक्षकों ने समायोजन सूची पर आपत्ति दर्ज कराते हुए जिलाधिकारी कार्यालय में अपने-अपने प्रत्यावेदन प्रस्तुत किए। प्रत्यावेदनों की इस संख्या के सामने आने के बाद एक बात तो तय हो गयी है कि डीएम को भी बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा भेजी गई शिक्षकों की सूची में गुमराह किया गया।

बीएसए द्वारा जारी समायोजन सूची को निरस्त कर जिलाधिकारी ने जांच के बाद संशोधित समायोजन सूची पिछले दिनों जारी की थी। इस सूची में भी खामियां सामने आने लगी हैं। सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रत्यावेदन देने पहुंचे शिक्षकों के मुताबिक विज्ञान वर्ग के शिक्षक के रूप में तैनात थे लेकिन उनका स्थानांतरण कला वर्ग के शिक्षक के रूप में कर दिया गया।

यही नहीं कुछ शिक्षकों ने अन्य मामलों में भी प्रत्यावेदन दिए। डीएम की सूची जारी होने से पहले बीएसए से शिक्षकों की जो लिस्ट मांगी गयी थी उसी लिस्ट के अनुसार डीएम ने जांच के बाद समायोजन सूची जारी की। लेकिन इस तरह की गड़बड़ियां सामने आने के बाद माना जा रहा है कि बीएसए के निर्देश पर एबीएसए ने समायोजन के लिए डीएम कार्यालय को शिक्षकों की जो सूची भेजी वह सूची ही गड़बड़ थी।

डीएम कार्यालय ने तो उसी सूची के आधार पर ही समायोजन सूची को अंतिम रूप दिया। अब जिलाधिकारी ने बड़ी संख्या में प्रत्यावेदन आने के बाद दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीएम की समायोजन सूची में भी निकलीं खामियां