DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली टाप तीन में, वीरू 12वें स्थान पर

प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक स्थान के सुधार के साथ चोटी के तीन बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं, जबकि इंदौर में चौथे वनडे में विश्व रिकार्ड 219 रन बनाने वाले वीरेन्द्र सहवाग आठ स्थान की छलांग के साथ 12वे स्थान पर पहुंचे गए।

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में पांचवें और अंतिम वनडे में 80 रन की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने एक स्थान के सुधार के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया और साथ ही अपने सर्वश्रेष्ठ 804 रेटिंग अंकों की बराबरी भी कर ली।

इस सीरीज से विश्राम लेने वाले भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं। इंदौर में 219 रन बनाने वाले वीरेन्द्र सहवाग ने आठ स्थान की छलांग लगाई है और 12वें नम्बर पर पहुंच गए है। सचिन तेंदुलकर 22वें और सुरेश रैना 30वें स्थान पर बरकरार हैं, जबकि गौतम गंभीर एक स्थान गिरकर 18वें स्थान पर खिसक गए है।

मैन आफ द सीरीज रोहित शर्मा हालांकि चौथे वनडे के बाद एक स्थान गिरकर 36वें नंबर पर पहुंच गए हैं, लेकिन सीरीज में सर्वाधिक 305 रन बनाने और मैन आफ द टूर्नामेंट बनने की बदौलत वह सीरीज शुरू होने के अपने पिछले स्थान से 20 स्थान की छलांग लगाकर कुल 36वें नम्बर पर आ गए है।

गेंदबाजी में लेफ्ट आर्म स्पिनर रवीन्द्र जडेजा 13वें स्थान के साथ चोटी के भारतीय हैं। जडेजा ने सीरीज में कुल नौ विकेट हासिल किए और उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल कर ली। जडेजा इसके साथ ही आलराउंडर रेटिंग में दो स्थान के सुधार के साथ 10वें नम्बर पर आ गए है और भारत के शीर्ष आलराउंडर बन गए है। आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक स्थान गिरकर 19वें नंबर पर आ गए हैं।

बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला नंबर एक और उनके हमवतन ए बी डी विलियर्स दूसरे स्थान पर हैं। इसी तरह गेंदबाजी में पाकिस्तान के सईद अजमल नंबर एक और उनके हमवतन मोहम्मद हफीज दूसरे स्थान पर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विराट कोहली टाप तीन में, वीरू 12वें स्थान पर