DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा सांसद धनंजय सिंह न्यायिक हिरासत में

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पिछले वर्ष हुई दोहरी हत्या के एक मामले में रविवार को लखनऊ में गिरफ्तार जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा सांसद धनंजय सिंह को सोमवार को जिले की एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है और हिरासत के दौरान संसद के चालू सत्र में शामिल होने की उनकी अपील भी खारिज कर दी है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, धनंजय सिंह को आज दोपहर बाद जिले के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अशरफ अंसारी की अदालत में पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने का आदेश देते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिये 23 दिसम्बर की तारीख तय कर दी है।

बसपा सांसद सिंह को जिले के केराकत थाना क्षेत्र में पिछले वर्ष एक अप्रैल को हुई दो व्यक्तियों ठेकेदार संजय निषाद और चाय विक्रेता नंदलाल की हत्या के मामले में कल राजधानी लखनऊ के बहुखंडी विधायक निवास स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था और देर रात जौनपुर लाकर पुलिस अभिरक्षा में रखा गया था।

अदालत में पेशी के दौरान बसपा सांसद सिंह ने संसदीय नियमों का हवाला देते हुए लोकसभा के अध्यक्ष की अनुमति के बिना उनकी गिरफ्तारी को अनुचित बताया और संसद के चालू सत्र में भाग लेने की अनुमति दिये जाने की अपील की, जिसे अदालत ने ठुकरा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसपा सांसद धनंजय सिंह न्यायिक हिरासत में