फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली का नया मास्टर प्लान, कमजोर वर्ग के लिए बनेंगे एक लाख मकान

दिल्ली का नया मास्टर प्लान, कमजोर वर्ग के लिए बनेंगे एक लाख मकान

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री कमलनाथ ने सोमवार को लोकसभा को बताया कि राजधानी दिल्ली की अगली 25 साल की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नया मास्टर प्लान बनाया...

दिल्ली का नया मास्टर प्लान, कमजोर वर्ग के लिए बनेंगे एक लाख मकान
Mon, 12 Dec 2011 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री कमलनाथ ने सोमवार को लोकसभा को बताया कि राजधानी दिल्ली की अगली 25 साल की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नया मास्टर प्लान बनाया जाएगा।

कमलनाथ ने यह जानकारी दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र विधि (विशेष उपबंध) दूसरा विधेयक पर सदन में हुई चर्चा के बाद दी जिसे बाद में ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मौजूदा मास्टर प्लान में अनेक खामियां हैं जिसे नए मास्टर प्लान में दूर किया जाएगा।

उन्होंने यह भी घोषणा की कमजोर वर्ग के लोगों के दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) एक लाख मकान बनाएगा और आनेवाले दिनों इसकी संख्या बढ़ाकर दोगुनी की जाएगी। उन्होंने कहा कि डीडीए को निर्देश दिया गया कि वह बड़े मकान या व्यावसायिक निर्माण के बजाय सिर्फ कमजोर वर्ग के लिए मकान के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करे।

उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग के मकान बनाने की जवाहरलाल नेहरू शहरी आवास योजना का द्वितीय चरण शुरू किया जाएगा और लोगों को मकान दिलाने के लिए अब तक की कमियों को दूर किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें