DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परीक्षा के बीच में ही होंगे प्रेक्टिकल

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। महामाया टेक्निकल यूनिवर्सिटी की प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए छात्रों को लिखित परीक्षा के खत्म होने का इंतजार नहीं करना पडेम्गा। बीटेक, एमबीए व एमसीएस सहित अन्य कोर्स के छात्रों की लिखित परीक्षाओं के बीच में ही प्रयोगात्मक परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। जबकि, पिछले साल तक लिखित परीक्षा खत्म होने के बाद छात्रों को प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए इंतजार करना पड़ता था। विवि से संबद्ध कॉलेजों के एक लाख से अधिक छात्र इस साल प्रयोगात्मक परीक्षाओं में शामिल होंगे।

21 दिसंबर तक चलने वाली एमटीयू की सेमेस्टर परीक्षाओं के बीच में ही छात्र प्रयोगात्मक परीक्षाओं में शामिल हो सकेंगे। 15 दिसंबर से शुरू होने वाली यह परीक्षाएं 26 दिसंबर तक चलेंगी। परीक्षकों की नियुक्ति के लिए विवि प्रशासन ने संबद्ध 388 कॉलेजों में से सात हजार फैकल्टी मेंबर का चयन किया है, जबकि 11 हजार फैकल्टी मेंबर ने इसके लिए आवेदन किया था। टेक्निकल व मैनेजमेंट कॉलेजों में प्रयोगात्मक परीक्षाओं का कार्यक्रम 13 जनवरी तक पहुंचने की संभावना है।

तय कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाओं का आयोजन करने के लिए फैकल्टी मेंबर के साथ साथ छात्रों की भी सूची बनाई जा रही है।कॉलेज लॉग इन पर अपलोड होगा परीक्षक का नाम एमटीयू की सेमेस्टर परीक्षाओं के बीच में शुरू होने वाली प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए परीक्षकों की सूची बनाने के बाद उनका नाम व मोबाइल नंबर कॉलेज लॉग इन पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

तय कार्यक्रम के अनुसार कॉलेज प्रबंधन उन परीक्षकों से संपर्क करके प्रयोगात्मक परीक्षाओं का समय निर्धारित कर सकेंगे। विवि प्रशासन के अनुसार सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम 15 जनवरी तक घोषित किए जाने की संभावना है, जिसके चलते इस साल लिखित परीक्षाओं के बीच में प्रयोगात्मक परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है।जनवरी के पहले हफ्ते से नया सत्र होगा शुरू टेक्निकल व मैनेजमेंट कॉलेजों में जनवरी के पहले हफ्ते से नया सत्र शुरू होगा। 26 दिसंबर को प्रयोगात्मक परीक्षाएं खत्म होने के साथ ही कॉलेजों में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया जाएगा। जिन कॉलेजों की परीक्षाएं 26 दिसम्बर से पहले खत्म हो जाएंगी, उनमें छुट्टियां उसी दिन से शुरू हो जाएंगी। छुट्टियों के बाद कई कॉलेज दो जनवरी से कक्षाएं शुरू करवाने का मन बना रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परीक्षा के बीच में ही होंगे प्रेक्टिकल