DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मजार पर तोड़फोड़ और आगजनी

दुलहीपुर (चंदौली) हिन्दुस्तान संवाद। मलोखर गांव में जहां छठे दिन स्थिति सामान्य रही, वहीं दो किमी दूर स्थित बगहीं गांव में कुछ अराजक तत्वों ने कब्रिस्तान के पास स्थित एक मजार पर तोड़फोड़ कर आग लगा दी। घटना को रात में उस वक्त अंजाम दिया गया, जब कोहरा पड़ रहा था। ग्रामीणों को सुबह लगभग आठ बजे कोहरा छंटने के बाद घटना की जानकारी हुई, तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों से बातचीत की। घटना से गांव में किसी प्रकार का तनाव नहीं है।बगही गांव में रात्रि के समय कुछ शरारती तत्वों ने कब्रिस्तान के पास बनी सुर्की शहीद बाबा की मजार पर तोड़फोड़ करने के बाद मजार पर चढ़ाई गई चादरों में आग लगा दी। सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त मजार का निरीक्षण कर ग्रामीणों से बातचीत की।

ग्रामीणों ने आशंका जतायी कि किसी शरारती व्यक्ति ने माहौल बिगाड़ने के लिए ऐसा किया है। कुछ लोगों का यह भी मानना था कि घटना के पीछे शराबियों का हाथ हो सकता है। दरअसल, मजार के पास ही शराब की दुकान है और इसे हटाने की मांग लंबे समय से ग्रामीण करते रहे हैं। दोपहर में एसपी शलभ माथुर ने गांव का दौरा करने के बाद वहां आधा दर्जन सिपाहियों को तैनात कर दिया और लेागों से सदभाव बनाए रखने की अपील की।

उधर, मलोखर में छठे दिन भी राजनीतिज्ञों के आने जाने का सिलसिला बना रहा। मौके पर पहुंचे एसपी और डीएम ने लोगों के घरों की टूटी दीवारों और गांव के शिवमंदिर आदि की साफ-सफाई के निर्देश दिए। इसके लिए दर्जनों मजदूर भी बुलाए गये थे। ग्रामीण मुआवजा मिलने के बाद ही मरम्मत कराने की मांग पर अड़े, तो मंदिर की साफ-सफाई के लिए दर्जनों पुलिसकर्मियों को वहां तैनात कर लोगों को मरम्मत कार्य में बाधा डालने से रोका गया। इस संबंध में एसपी ने लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा करने वाले शरारती तत्वों की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मजार पर तोड़फोड़ और आगजनी