DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छेत्री का चमकदार खेल, भारत फिर बना चैंपियन

स्थानीय हीरो स्ट्राइकर सुनील छेत्री के पेनल्टी के जरिये किये गये गोल से शुरुआत करने के बाद गत चैम्पियन भारत ने रविवार को यहां नौंवी फुटबाल सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में अफगानिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर छठा खिताब अपने नाम किया।

छेत्री ने पेनल्टी गोल करने के बाद अगले दो गोल करने में भी अहम भूमिका अदा की। उन्होंने सभी लीग मैचों, सेमीफाइनल और अब फाइनल में गोल किया। पिछले सभी मैचों में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया और टूर्नामेंट में सर्वाधिक सात गोल करने वाले इस धुरंधर को आज भी मैन आफ द मैच के अलावा टूर्नामेंट का सर्वाधिक गोल स्कोरर, फेयर प्ले और मोस्ट वैल्यूएबल का पुरस्कार दिया गया।

इस तरह से भारतीय टीम ने इस क्षेत्रीय टूर्नामेंट में अपना दबदबे को बरकरार रखते हुए अफगानिस्तान की पहली बार सैफ चैम्पियनिशप में खिताब जीतने का सपना चकनाचूर कर दिया। भारत की ओर से पहला गोल छेत्री ने पेनल्टी के जरिये 71वें मिनट में गोल किया। क्लाईफोर्ड मिरांडा के 79वें मिनट में किये गये गोल से स्कोर 2- 0 हो गया और अगले ही मिनट में जेजे लालपेखलुआ ने गोल दागा। टीम का इस क्षेत्रीय टूर्नामेंट में खिताब तय हो गया था, लेकिन 84वें मिनट में सुनील छेत्री की जगह मैदान पर उतरे फारवर्ड सुशील कुमार ने इंजुरी टाइम 90 प्लस पांच मिनट में आसान गोल दागकर इसे 4-0 कर दिया ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छेत्री का चमकदार खेल, भारत फिर बना चैंपियन