DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुस्लिम आरक्षण के खिलाफ बोले कल्याण

केन्द्र सरकार द्वारा मुसलमानों को आरक्षण देने की तैयारी की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और जनक्रांति पार्टी के संस्थापक कल्याण सिंह ने रविवार को इसका विरोध करते हुए कहा कि इससे अन्य पिछड़े वर्ग के अधिकारों का हनन होगा।
    
एक कार्यक्रम के सिलसिले में सुलतानपुर आए सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि देश की सभी पार्टियां हिन्दुओं की उपेक्षा करके मुसलमानों को अपने सिर चढ़ाने का काम कर रही हैं। कांग्रेस ने धर्म के आधार पर मुसलमानों को 8.4 प्रतिशत आरक्षण देने की वकालत की है जिसका सपा और बसपा समर्थन कर रही हैं।
    
उन्होंने कहा कि मण्डल आयोग मुसलमानों को आरक्षण देने की सिफारिश पहले ही कर चुका है। मजहब के नाम पर आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिये क्योंकि इससे अन्य पिछड़े वर्ग के गले पर छुरी चलेगी।
    
गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कल लखनऊ में ऐलान किया था कि केन्द्र सरकार मुसलमानों को अन्य पिछड़ा वर्ग को दिये जाने वाले आरक्षण में मुसलमानों के लिये आरक्षण की जल्द व्यवस्था करेगी।
    
सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर देश के करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के संकल्प का विषय है। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में महंगाई और भ्रष्टाचार के साथ-साथ मंदिर भी उनकी पार्टी का प्रमुख मुद्दा होगा।
    
उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गांधीवादी अन्ना हजारे का समर्थन किया और कहा कि लोकपाल विधेयक में बड़े उद्योग घरानों और बड़ी कम्पनियों को भी शामिल किया जाना चाहिये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुस्लिम आरक्षण के खिलाफ बोले कल्याण