DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार खरीदनी है तो जल्दी करें

हिन्दुस्तान प्रतिनिधि, पटना। अगर आप चार चक्का वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो देर न करें। जल्द ही किसी शोरूम में जाकर बुकिंग करा लें। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नए साल में प्राय: सभी कंपनियां वाहनों की कीमत बढ़ाने जा रही है। चाहे वह छोटी कार हो या बड़ी, मल्टी यूटिलिटी व्हीकल(एमयूवी) हो या स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी)।

अधिकांश वाहनों की कीमत 1 से 3 प्रतिशत तक वृद्धि की संभावना है। उपहार एवं छूटपेट्रोल एवं डीजल की कीमत में भारी बढ़ाेतरी होने से वाहनों की बिक्री में काफी गिरावट आयी है। बिक्री की कमी की मार ङोल रही अधिकतर कार कंपनियों ने छूट की घोषणा की है। फिलहाल विभिन्न कंपनियों में यह छूट 18 हजार से 2 लाख रुपये तक दी जा रही है।

इनमें अधिकतर कंपनियां 31 दिसंबर तक छूट दे रही है। दूसरी तरफ पिछले कुछ महीने में लोहा समेत वैसे सभी आइटम जिससे वाहन बनते हैं उनकी कीमत में भारी बढ़ाेतरी हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले वर्ष वाहनों के दाम बढ़ने तय है।

कंपनी ऑफर (बचत)मारूति 19 हजार से 50 हजारटाटा 50 हजार से 1.99 लाखहुंडई 40.500 से 53 हजारवॉक्सवैगन 8 से 40 हजारटोयोटा 30 से 45 हजार तककंपनी की ओर से इस साल का सबसे बड़ा ऑफर है। इसके अलावा कंपनी आकर्षक एक्सचेंज बोनस भी दे रही है।

विभिन्न बैंकों द्वारा भी न्यूनतम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध करा रही है। ग्राहकों के लिए गाड़ी खरीदने का यह अच्छा मौका है। राकेश प्रसाद, प्रबंध निदेशक, वाउजअन्य वाहन कंपनियों की तरह वॉक्सवैगन ने भी कार के विभिन्न मॉडलों में भारी छूट की घोषणा की है।

उम्मीद की जा रही है कि यह छूट 31 दिसंबर तक रहेगी। छूट के कारण कारों की बिक्री में एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। कीमत बढ़ने के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है।राजन वर्मा, सेल्स हेड, वॉक्सवैगन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कार खरीदनी है तो जल्दी करें