DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रात की गश्त में पीसीआर पर तैनात रहेंगे सब इंस्पेक्टर

 कार्यालय संवाददाता नोएडा। शहर में अपराध की रोकथाम के लिए अब रात को गश्त करने वाली पीसीआर पर सब इंस्पेक्टर भी तैनात रहेंगे। वहीं रात में जोनल चेकिंग करने वाले अधिकारियों की डय़ूटी में भी फेरबदल किया गया है। शहर में रात एक बजे से लेकर सुबह सात बजे तक शहर में गश्त करने वाली पीसीआर की गाडिम्यों पर एक-एक सब इंस्पेक्टर भी तैनात रहेगा।

पीसीआर पर तैनात सब इंस्पेक्टर का नाम रजिस्टर में दर्ज रहेगा। अभी तक पीसीआर की गाडिम्यों पर अधिकांश तौर पर एचसीपी या हवलदार ही रात की गश्त में तैनात रहते थे। पिछले दिनों एक्सप्रेस-वे व शहर में लूटपाट की बढ़ी वारदातों के मद्देनजर ऐसा किया गया है। यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। वहीं रात में 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक जोनल चैकिंग अधिकारी के तौर पर पूरे शहर में निरीक्षण व गश्त करने वाले प्रत्येक थानाध्यक्ष की डय़ूटी में फेरबदल किया गया है।

नई व्यवस्था के अनुसार सेक्टर-20 के थानाध्यक्ष सोमवार, फेस-टू के थानाध्यक्ष मंगलवार, सेक्टर-49 के थानाध्यक्ष बुधवार, महिला थाना प्रभारी गुरुवार, सेक्टर-39 थानाध्यक्ष शुक्रवार, सेक्टर-58 थानाध्यक्ष शनिवार और सेक्टर-24 थानाध्यक्ष रविवार को जोनल चैकिंग अधिकारी के तौर पर गश्त करेंगे। इनका जिम्मा शहर में गश्त कर रही पीसीआर व लेपर्ड पर निगरानी रखना होगा। इसके अलावा थानों में जाकर संतरी, व चौकी प्रभारियों की डय़ूटी जांच करना। साथ ही बैंक, एटीएम और वीआईपी व वीवीआईपी डय़ूटी में तैनात पुलिसकर्मियों पर भी नजर रखेंगे। जाम लगने की सूरत में स्थिति का जायजा लेने भी जोनल चैकिंग अधिकारी के जिम्मे रहेगा।

ये अधिकारी अपनी रिपोर्ट सुबह एसपी सिटी को भेजेंगे। यह भी साफ कर दिया गया है कि किसी कारण अनुपस्थित रहने पर डय़ूटी देने वाला अधिकारी अपनी जगह दूसरे अधिकारी को जिम्मा सौंपकर जाएगा। वहीं थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी पहले की तरह रात दो बजे तक अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रात की गश्त में पीसीआर पर तैनात रहेंगे सब इंस्पेक्टर