DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मछली मंडी में गोदाम की दीवार गिरी, कारोबारी की मौत

गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता। लोहा मंडी में शुक्रवार को निर्माणाधीन गोदाम के लेंटर गिरने की घटना को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि घंटाघर के पास स्थित मछली मंडी में शनिवार दोपहर बांस-बल्ली के गोदाम की एक पुरानी दीवार गिर गई। मलबे में दब जाने से बिरयानी कारोबारी की मौत हो गई। वहीं दुकान पर काम करने वाले कारोबारी के भाई समेत दो लोग घायल हो गए। घायलों को दिल्ली के जीटीबी में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई। पुलिस ने बांस-बल्ली के गोदाम मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस के अनुसार, शहर कोतवाली स्थित घंटाघर के सामने मछली मंडी है। मछली मंडी से सटा हुआ बांस-बल्ली का गोदाम रामकुमार एंड संस के नाम से है। गोदाम का पिछला गेट मंडी परिसर में खुलता है। गोदाम के बाहर दीवार से सटे क्षेत्र में बिरायनी कारोबारी सराय नन्हेमल निवासी शहजाद (38), उसका भाई अतिकुर रहमान (32) व दुकान पर काम करने वाला कारीगर बिहार निवासी मुनैत (22) दुकान पर माल लगाने की तैयारी कर रहे थे।

ये लोग घंटाघर के पास बिरायनी की दुकान लगाते हैं। दोपहर करीब 1.50 मिनट पर अचानक बांस के गोदाम की दीवार लोहे के गेट समेत गिर गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। दीवार के मलबे की चपेट में शहजाद, अतिकुर व मुनैत आ गए। स्थानीय लोगों ने किसी तरह सभी घायलों को मलबे से बाहर निकालकर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया और मामले की सूचना पुलिस को दी। जहां उपचार के दौरान शहजाद ने दम तोड़ दिया। जबकि अतिकुर व मुनैत जीटीबी रेफर कर दिया गया।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली एलएस मौर्या ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर गोदाम मालिक हर्ष गर्ग उर्फ तनु के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी फरार है और उसकी तालाश की जा रही है। परिवार में मचा कोहरामहादसे के बाद शहजाद के परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शहजाद के चार बेटी और एक बेटा है। उसके बच्चों बार-बार अपने पापा को बुलाते रहे।

पड़ोसी एवं रिश्तेदार परिजनों को सांत्वना देते रहे। काश दीवार की मरम्मत हो जातीघटना के बाद मछली मंडी बंद कर दी गई। वहां के सभी कारोबारी व मृतक के परिजन आरोपी गोदाम मालिक को कोस रहे थे। लोगों का कहना था कि गोदाम मालिक हर्ष गर्ग को कई बार दीवार की मरम्मत कराने को कहा गया था। उसके बाद भी वह दीवार सही कराने के बजाय दीवार पर बल्ली व बांस लाद रखा था। उसका भार दीवार सहन न कर सकी और गिर गई। क्षेत्र में तनाव, पीएसी तैनातहादसे के बाद से आरोपी फरार चल रहा है। परिजन उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। तनावपूर्ण माहौल को देख क्षेत्र में पीएसी तैनात कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मछली मंडी में गोदाम की दीवार गिरी, कारोबारी की मौत