DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलकाता: अग्नि सुरक्षा की जांच के लिए समितियां गठित

कोलकाता: अग्नि सुरक्षा की जांच के लिए समितियां गठित

कोलकाता शहर के एक अस्पताल में हुए अग्निकांड में 90 लोगों की मौत हो जाने के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को दो उच्चस्तरीय समितियों का गठन किया जो शहर के विभिन्न स्कूलों, कालेजों, अस्पतालों तथा मॉलों में अग्नि सुरक्षा उपायों की जांच करेगी।

राज्य के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री जावेद खान ने कहा कि अग्निशमन विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) डी. पी. बिस्वास की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय एक समिति का गठन किया गया है। एक अन्य टीम भी गठित की जाएगी जो शहर के विभिन्न शैक्षिक संस्थानों, अस्पतालों, दुकानों तथा मॉलों में अग्नि सुरक्षा उपायों की हफ्तावार जांच करेगी।

उन्होंने कहा कि दोनों समितियां सर्वेक्षण पूरी करने के बाद प्रधान सचिव को हफ्तावार रिपोर्ट सौंपेंगी जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजी जाएगी। वह रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई का फैसला लेंगी।

उल्लेखनीय है कि देश के किसी अस्पताल में अब तक ऐसा भीषण अग्निकांड नहीं हुआ था। शुक्रवार को शहर के एएमआरआई अस्पताल में हुए इस हादसे में मरीजों और कर्मचारियों सहित 90 लोगों की मौत हो गई। बेसमेंट में लगी आग तुरंत ही अन्य मंजिलों तक फैल गई जिसकी चपेट में सैकड़ों लोग आ गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोलकाता: अग्नि सुरक्षा की जांच के लिए समितियां गठित