DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

35 वर्ष पुरानी गीता कालोनी मंडी का सफाया

दिल्ली उच्च न्यायालय के लगातार आदेश के बाद आखिरकार नगर निगम (एमसीडी) ने 35 वर्ष पुरानी गीता कालोनी सब्जी मंडी को यहां से हटा दिया है।
 
एमसीडी ने कल उच्च न्यायालय में दायर अपनी स्थिति रिपोर्ट में बताया कि गीता कालोनी की सब्जी मंडी को यहां से हटा दिया गया है और अब यहां की सड़कें पूरी तरह से आवाजाही के लिए साफ सुथरी हो गई हैं।
 
निगम ने न्यायाधीश हिमा कोहली की खंडपीठ के समक्ष दायर अपनी रिपोर्ट में कहा कि न्यायालय के गत चार अगस्त 2010 को दिए गए आदेश पर कार्रवाई करते हुए गीता कालोनी में सब्जी विक्रेताओं द्वारा अवैध कब्जा की गई जमीन को खाली करा लिया गया है।

यह सब्जी मंडी रिहायशी कालोनी के बीच बनी हुई थी जिसके कारण पार्किग (सुरक्षा) ट्रैफिक जाम, साफ सफाई और गंदगी के कारण होने वाली बीमारियों की समस्या यहां आम थी। याचिकाकर्ताओं ने उच्च न्यायालय में गुहार लगाई थी कि निगम उनकी इन समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है इसलिए वह इस दिशा में कदम उठाए।
 
ग्यातव्य है कि 1975 से ही अवैध रूप से गीता कालोनी में सब्जी मंडी बनी हुई है जिसे उच्च न्यायालय ने एक आरटीआई याचिका पर कार्रवाई करते हुए गत वर्ष हटाने की अपील की गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:35 वर्ष पुरानी गीता कालोनी मंडी का सफाया