DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दलाली का पैसा फर्जी कंपनियों में निवेश किया गया: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव डा. किरीट सोमैया ने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती के परिवार और मित्रों पर नोएडा के व्यावसायिक भू खंडों के आवंटन में मिली दलाली और अन्य अवैध तरीकों से एकत्र हजारों करोड रूपए की राशि फर्जी कंपनियों में लगाने का आरोप लगाया है।
 
डा. सोमैया ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र के साथ शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने 125 ऐसी फर्जी कंपनियों का पता लगाया हैं जिनमें सुश्री मायावती के भाई आनंद कुमार और भाभी विचित्र लता या तो मालिक हैं या उनके निदेशक मंडल में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह पता चला है कि इन कंपनियों में मायावती परिवार का अवैध तरीके से एकत्र किया हुआ हजारों करोड़ रूपया लगा हुआ है। इसमें से ज्यादातर पैसा व्यावसायिक भू खंडों के आवंटन में मिली दलाली का है।
 
उन्होंने आरोप लगाया कि आनंद कुमार, विचित्र लता, सुखदेव कुमार, दीपक बंसल और कुछ अन्य लोगों ने 100 से भी अधिक कंपनियां बना रखी हैं। इन कंपनियों का इस्तेमाल घोटाले, काले धन और अन्य अवैध तरीकों से एकत्र राशि छिपाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोचक बात यह है कि ए सभी कंपनी फर्जी हैं और इनके पते ठिकाने सही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इन कंपनियों में जमा राशि 7 से 8 हजार करोड़ रुपए तक हो कसती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दलाली का पैसा फर्जी कंपनियों में निवेश किया गया: भाजपा