DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'खेल में सफलता का कोई 'शॉर्ट कट' नहीं होता'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने यहां कहा कि किसी भी खेल में सफलता का कोई शॉर्ट कट नहीं होता। कड़ी मशक्कत और लगन से ही ट्रॉफियां और मेडल जीते जाते हैं। किसी पैरवी या शॉर्ट कट से इन्हें हासिल नहीं किया जा सकता।
  
झारखण्ड सरकार की तरफ से शुक्रवार को राष्ट्रीय खेलों के विजेताओं को ईनाम दिए जाने वाले कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जब किसी खिलाड़ी को कोई पदक मिल जाता है तो उसे बैठना नहीं चाहिए बल्कि पदक मिलने के बाद उसकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। इसलिए खिलाड़ी को कड़ी मेहनत करके खेल के शिखर पर पहुंचना चाहिए।
  
बिरसा मुण्डा स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में धौनी ने अपना वादा याद दिलाते हुए कहा कि जब रांची में राष्ट्रीय खेल हो रहे थे उस दौरान मैंने इस कार्यक्रम में आने का वादा किया था और मैंने वादा पूरा किया और मैं खिलाड़ियों को ईनाम दिए जाने वाले कार्यक्रम में आया हूं।
  
झारखण्ड में आयोजित राष्ट्रीय खेलों के पुरस्कार विजेता राज्य के खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार दिए जाने के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री अर्जुन मुण्डा ने की। इस अवसर पर उनके मंत्रिमण्डल के अनेक सहयोगी भी मौजूद थे।
  
धौनी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो राष्ट्रीय खेल के लिए स्टेडियम बनाया था उसे स्थानीय खिलाड़ियों के लिए खेल देना चाहिए ताकि यहां के उपकरणों की मदद से स्थानीय खिलाड़ी अभ्यास कर सकें। इस अवसर पर अर्जुन मुण्डा ने झारखण्ड की खेल प्रतिभाओं की प्रसंशा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय खेलों के लिए यहां बनाए गए मेगा स्पोटर्स कॉम्पलेक्स को खेल मंत्रालय को सौंप दिया गया है और उन्हे राज्य के खिलाड़ियों के प्रतिभा निखारने के लिए इसका उपयोग करने को कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'खेल में सफलता का कोई 'शॉर्ट कट' नहीं होता'