फोटो गैलरी

Hindi News31 तक संपत्ति का ब्योरा दें विधायक: चौधरी

31 तक संपत्ति का ब्योरा दें विधायक: चौधरी

पटना (हि.ब्यू.)। विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने विधायकों से 31 दिसम्बर तक अपनी संपत्तियों की घोषणा कर देने को कहा है। वे 15 वें विधानसभा के चतुर्थ सत्र के समापन के अवसर पर सदस्यों को संबोधित कर...

31 तक संपत्ति का ब्योरा दें विधायक: चौधरी
Sat, 10 Dec 2011 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना (हि.ब्यू.)। विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने विधायकों से 31 दिसम्बर तक अपनी संपत्तियों की घोषणा कर देने को कहा है। वे 15 वें विधानसभा के चतुर्थ सत्र के समापन के अवसर पर सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वित्त मंत्री द्वारा वित्तीय वर्ष 2011-12 के द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी को सदन में उपस्थापित किया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा भगवान बुद्ध के ज्ञान-प्राप्ति का 2600 वां वर्ष होने के कारण गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम भगवान बुद्ध के नाम पर करने का राजकीय संकल्प सदन में प्रस्तुत किया गया, जो सर्वसम्मति से पारित हुआ। सदन में 11 विधेयक स्वीकृत हुए जबकि विधानमंडल द्वारा यथापारित व राज्यपाल द्वारा अनुमत छह विधेयकों का एक विवरण सभा पटल पर रखा गया।

सत्र में 84 गैर सरकारी संकल्पों पर विमर्श हुआ। शून्यकाल में कई जनहित के मामले उठाए गए। सत्र में 94 निवेदन प्राप्त हुए जिसमें 64 स्वीकृत हुए। इसी तरह 50 याचिकाएं प्राप्त हुईं जिनमें 35 स्वीकृत हुए। लोजपा के दो विधायकों डॉ. प्रमोद कुमार सिंह व नौशाद आलम को जदयू की सदस्यता दिलाई गई।

उन्होंने सदन के संचालन में विशेष सहयोग के लिए मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता, विभिन्न दलों के नेताओं के साथ-साथ पक्ष-विपक्ष के सदस्यों व मीडिया का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदस्यों की ओर से उन्हें भी बधाई दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें