DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सात मजदूरों को उठा ले गए नक्सली

भागलपुर। जिले के खरा थाने के पकरी गांव में गुरुवार की रात करीब ढाई बजे नक्सलियों ने 18 मजदूरों का अपहरण कर लिया। ये मजदूर किऊल नदी पर पुल व पानी टंकी के निर्माण कार्य में जुटे थे। हालांकि कुछ दूर ले जाने के बाद 11 मजदूरों को मुक्त कर दिया जबकि सात मजदूरों को नक्सली जंगल की ओर लेकर चले गए।

पकरी राज्य के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह का गांव है। नक्सलियों की संख्या 50-60 की थी और सभी पुलिस वर्दी में थे। वे बाइक और चारपहिया वाहन से आए थे। इस दौरान नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट भी की। घटना की सूचना पर सुबह डीआईजी अनिल किशोर यादव ,डीएम मयंक बरबड़े ,एसपी रामनाराण सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।

मजदूरों की बरामदगी के लिए सीआरपीएफ ,सैप व बीएमपी के जवानों द्वारा खरा के जंगली व पहाड़ी इलाकों में छापेमारी की जा रही है। मुक्त मजदूरों ने बताया कि रात को वे सभी सो रहे थे । ढाई बजे के आसपास नक्सलियों ने सोए मजदूरों को डंडे से मारकर उठाया। पुल निर्माण के 11 और पानी टंकी बना रहे सात मजदूरों को अपने साथ चलने को कहा। इस दौरान नक्सलियों ने सभी लोगों से मोबाइल छीन लिये।

कुछ दूर ले जाने के बाद नक्सलियों ने मजदूरों से पूछताछ की तथा जिसने अपने को मजदूर बताया उसे मुक्त कर दिया जबकि मुंशी, चालक व कंपनी के कर्मी बताने वाले लोगों को वह अपने साथ ले गए। नक्सली जिन मजदूरों को अपने साथ ले गए हैं उनमें पुल निर्माण कंपनी सिंगसन आरकोन प्राइवेट लिमिटेड के जावातरी (जमुई ) गांव निवासी फुलटूश यादव, रोहनी (देवघर) के प्रदीप यादव, गरसंडा (जमुई ) निवासी चंदन यादव व गार्ड पद पर कार्यरत बांका निवासी विजय सिंह, पानी टंकी निर्माण में जुटे उत्तर प्रदेश के धर्मेद्र यादव व योगेंद्र यादव तथा बेलदारी गांव के अनिल सिंह शामिल हैं।

बताया गया है कि सिंगसन आरकोन प्राइवेट लिमिटेड देवघर द्वारा किऊल नदी पर करीब छह करोड़ की लागत से पकरी-बेलामानपुर के बीच पुल का निर्माण कराया जा रहा था। कंपनी के मालिक शंकर सिंह बताते हैं कि इससे पहले कभी भी नक्सलियों ने कोई धमकी या लेवी की मांग नहीं की थी।

उधर पानी टंकी का निर्माण करीब 55 लाख रुपए की लागत से पीएचईडी द्वारा कराया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक रामनारायण सिंह ने बताया कि गुप्त सूचनाओं के आधार पर पुलिस खरा समेत जिले के विभिन्न जंगली और पहाड़ी क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सात मजदूरों को उठा ले गए नक्सली