DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीस पार्टी ने घोषित किए विधानसभा चुनाव के लिए 40 उम्मीदवार

पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराने वाली पीस पार्टी ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 40 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
 
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश सिंह ने आज संवाददाताओं को बताया, आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने 300 सीटे चिन्हित कर ली है, जिनमें से 40 के उम्मीदवारों की घोषणा की जा रही है।

पार्टी ने आज जिन उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें फैजाबाद जिले की बीकापुर सीट से बसपा के पूर्व विधायक जितेन्द्र सिंह बबलू का भी नाम शामिल है। बबलू को हाल ही में बसपा से निकाल दिया गया है और दलबदल कानून के तहत उनकी विधानसभा से सदस्यता समाप्त कर दी गयी है।
    
सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा मोहम्मद अयूब संतकबीर नगर जिले की खलीलाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि वे स्वयं अपनी वर्तमान सीट रायबरेली से उम्मीदवार होंगे। उन्होंने बताया कि आज घोषित 40 उम्मीदवारों में नौ दलित वर्ग से है, जबकि 10 पिछड़े और 11 मुसलमान है।
    
सिंह ने यह भी बताया कि पीस पार्टी अन्य दलों के साथ चुनावी तालमेल कर सकती है और इस संबंध में बातचीत भी चल रही है। मगर यदि तालमेल की बात न बनी तो पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीस पार्टी ने घोषित किए 40 उम्मीदवार