फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंक खाते से 64 लाख रुपये निकाले

बैंक खाते से 64 लाख रुपये निकाले

उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद जिले में बैंक खाता हैक करके 64 लाख रुपए निकाले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया...

बैंक खाते से 64 लाख रुपये निकाले
Fri, 09 Dec 2011 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद जिले में बैंक खाता हैक करके 64 लाख रुपए निकाले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि बैंकों में ठेके पर डेटा एंट्री का काम करने वाले अभिलाष नामक व्यक्ति ने भारतीय स्टेट बैंक की झांसी स्थित शाखा में सरकारी खाते को कथित रूप से हैक करके उसमें जमा 64 लाख रुपए फरुखाबाद निवासी अरविंद मौर्य और उसकी पत्नी मिथलेश के संयुक्त खाते में हस्तांतरित कर दिये थे।
    
उन्होंने बताया कि अभिलाष ने अरविंद से उसके हस्ताक्षरयुक्त 12 चेक लेकर उनमें से आठ को अलग-अलग नामों से भरकर कल पूर्वाह्न तक 64 लाख रुपए निकाल लिये।
    
सूत्रों के मुताबिक अपराह्न करीब ढाई बजे स्टेट बैंक की झांसी स्थित शाखा के अधिकारियों को कुछ गड़बड़ी महसूस हुई तो उन्होंने ट्रेजरी खाते से फरुखाबाद शाखा के प्रबंधन ने सम्पर्क किया। पता करने पर मालूम हुआ कि ट्रेजरी खाते से 64 लाख रुपए अरविंद और मिथलेश के संयुक्त खाते में हस्तांतरित किया गया है।
    
उन्होंने बताया कि माजरा समक्ष में आने पर फरुखाबाद शाखा के प्रबंधक ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद अरविंद और उसकी पत्नी मिथलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गयी। सूत्रों के मुताबिक मामले का मुख्य अभियुक्त अभिलाष अभी लापता है और उनकी सरगर्मी से तलाश जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें