DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिचौलियों की पार्टी है कांग्रेस: गडकरी

कांग्रेस को पूंजीवादियों और बिचौलियों की पार्टी बताते हुए भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने रोजाना 32 रूपये से अधिक कमाई वाले को गरीब नहीं मानने के लिए योजना आयोग को आडे हाथ लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा कि वे इतनी कम रकम में जीकर दिखायें।
   
गडकरी ने कहा कि मैं सिंह और सोनिया से पूछना चाहता है कि उन्होंने गरीबों के लिए क्या किया। वे वंचित लोगों के उन्नयन की बात करते हैं लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं होता। योजना आयोग कहता है कि 32 रूपये प्रतिदिन से अधिक की चीजें खा रहा शहरी व्यक्ति गरीब नहीं है। उन्होंने भारतीय जनता मजदूर महासंघ द्वारा आयोजित एक रैली में कहा कि क्या कोई 32 रूपये में शहर में और 26 रूपये में गांव में रह सकता है। महंगाई दिन ब दिन बढ रही है, जनता एक दिन में एक वक्त का खाना नहीं खा पा रही है। राहुल गांधी, सोनिया और मनमोहन सिंह को रास्ता दिखाना होगा कि इतनी कम रकम में कैसे जिया जा सकता है।
   
गडकरी ने आरोप लगाया कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। यह गरीबों की पार्टी नहीं है। यह पूंजीवादियों और बिचौलियों की पार्टी है। ये पार्टी गरीबों के लिए नहीं लडती। अनाज के गोदामों में सडने के बजाय गरीबों में मुफ्त बांटने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जो सरकार अदालत के निर्देश पर सवाल उठाती है, वह गरीब जनता के अधिकारों के लिए संघर्ष का दावा नहीं कर सकती।
   
गडकरी ने कहा कि भाजपा में भ्रष्ट व्यक्ति के लिए कोई जगह नहीं है और जो लोग धन कमाने के लिए राजनीति में आते हैं, वे कल की बजाय आज ही पार्टी छोड सकते हैं। भाजपा ने मांग की है कि देश के सभी श्रमिकों को गरीबी रेखा के नीचे की श्रेणी में लाया जाना चाहिए और उनका चिकित्सा बीमा भी होना चाहिए। गडकरी ने सवाल किया कि सरकारी कर्मचारी, आईएएस अधिकारी, सांसद और विधायक चिकित्सा बीमा के पात्र हैं तो गरीब क्यों नहीं। क्या गरीबों को उचित इलाज का अधिकार नहीं है।
   
उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकांश राज्यों में ईएसआई के अस्पताल खस्ताहाल हैं और इलाज के लिए उनके पास संसाधन नहीं हैं। गडकरी ने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आयी तो सुनिश्चित करेगी कि गरीबों की अच्छी देखरेख हो और उनके बच्चों को पेशेवर कोर्स में प्रवेश मिले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिचौलियों की पार्टी है कांग्रेस: गडकरी