DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कृष्णा के इस्तीफे की मांग, संसद में हंगामा

कर्नाटक के अवैध खनन मामले में विदेश मंत्री एसएम कृष्णा का नाम आने के बाद उन्हें सरकार से बाहर किए जाने की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में जबर्दस्त हंगामा किया, जिसके कारण दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने कृष्णा को हटाने की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। भाजपा सांसदों ने जहां कृष्णा को हटाने की मांग की, वहीं आंध्र प्रदेश में तेलंगाना क्षेत्र के सांसदों ने अलग तेलंगाना राज्य की मांग को लेकर हंगामा किया।

शोर-शराबे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। राज्यसभा में भी कृष्णा को लेकर भारी हंगामा हुआ जिसके कारण सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रभात झा ने आईएएनएस से कहा, ''हम कृष्णा के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और यदि इसके आधार पर बी. एस. येदियुरप्पा (कर्नाटक के पूर्व भाजपा मुख्यमंत्री) को हटाया जा सकता है तो कृष्णा को क्यों नहीं?''

कृष्णा पर वर्ष 1999-2004 के दौरान कर्नाटक का मुख्यमंत्री रहते हुए राज्य में अवैध खनन की अनुमति देने का आरोप है। उन्होंने गुरुवार को हालांकि खुद पर लगे आरोपों से इंकार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कृष्णा के इस्तीफे की मांग, संसद में हंगामा