DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहराइच के शेख जकरिया कांग्रेस से निलंबित

विशेष संवाददाता लखनऊ। टिकट वितरण में तरजीह न मिलने से असंतुष्ट कांग्रेसियों को अनुशासनहीनता अब महंगी पड़ती नजर आ रही है। प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने बहराइच व गोरखपुर में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे दो पदाधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

गोरखपुर के संजयन त्रिपाठी व उनके समर्थकों को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है वहीं बहराइच के शेख जकरिया ‘शेखू’ को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुशासन समिति के चेयरमैन पूर्व मंत्री राम कृष्ण द्विवेदी के हवाले से कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने यहां जारी बयान में बताया कि बहराइच के शेख जकरिया ‘शेखू’ को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी मनोनीत व निर्वाचित पदों से निलंबित कर दिया है।

उनसे दस दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। वहीं गोरखपुर के संजयन त्रिपाठी को विरोधी दलों के साथ सांठगांठ कर भारतीय प्रजातांत्रिक कांग्रेस का गठन करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के कारण छह साल के लिए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है।जिला कांग्रेस कमेटी गोरखपुर के निर्वतमान उपाध्यक्ष डॉ. मारकण्डेय प्रसाद सिंह, निवर्तमान कोषाध्यक्ष जय नारायण शुक्ल, निवर्तमान महामंत्री प्रवीण पासवान, प्रवक्ता अनिल सिंह, निवर्तमान महासचिव रूपेश कुमार शुक्ला और निवर्तमान अध्यक्ष नगर महिला कांग्रेस कमेटी गोरखपुर मीरा भारती को कांग्रेस विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण अनुशासन समिति के चेयरमैन राम कृष्ण द्विवेदी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बहराइच के शेख जकरिया कांग्रेस से निलंबित