DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईंट भट्टे पर बच्चों की मौत से प्रशासन हलकान

 मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। गुरुवार को कोतवाली क्षेत्र के ग्राम संसारपुर स्थित ईंट भट्टे पर काम करने वाले एक युवक के पांच माह के पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई गई। इसके कुछ देर बाद ही बच्चों ने दम तोड़ दिया। खुराक पीने से बच्चों की मौत की खबर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगी तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। ग्राम संसारपुर स्थित ईंट भप्ते पर बिहार के जिला गया के ग्राम सिल्वे निवासी छोटे ईंट भट्टे पर पथाई का काम करता है।

गुरुवार को पोलियो की टीम भट्टे पर बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने पहुंची। छोटे के पांच माह के पुत्र नितिन को भी टीम के सदस्यों ने पोलियो की खुराक पिलाई। खुराक पीने के कुछ देर बाद ही बच्चों का शरीर अकड़ गया और थोड़ी देर में उसने दम तोड़ दिया। पोलियो खुराक पीने से बच्चों की मौत की खबर विभाग के अधिकारियों को मिली तो वे मौके पर पहुंचे। खबर पाकर मुख्य चिकित्साधिकारी एमएम अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने मामले की जानकारी ली।

देर रात्रि तक आलाधिकारी मौके पर थे और मामले की पड़ताल करने में जुटे थे। सीएमओ का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। पता चला है कि बच्चाा पहले से बीमार था और एक स्थानीय झोलाछाप चिकित्सक बच्चों का इलाज कर रहा था। उसी की दवाई से संभवत: बच्चों की मौत हुई है। सीएमओ ने बच्चों के मां-बाप के बयान भी लिए हैं। सूत्रों की मानें तो विभागीय अधिकारी इस मामले को दबाने में जुट गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईंट भट्टे पर बच्चों की मौत से प्रशासन हलकान