DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाइसिक्योरिटी जोन में लूपहोल, दिनदहाड़े वारदात

 नोएडा। कार्यालय संवाददाता। बाइकर्स गिरोह ने नोएडा और उससे जुड़े गाजियाबाद के पॉश इलाके में एक बार फिर लूट की ताबड़तोड़ वारदात कर महिलाओं के लिए असुरक्षा का माहौल बना दिया है। नोएडा के वीवीआईपी सेक्टर-27 में बने डीएम और एसएसपी आवास से कुछ ही दूरी पर घर के बाहर खड़ी एक महिला के गले से बाइकर्स दिनदहाड़े सोने की चेन तोड़कर फरार हो गए। महिला के विरोध करने पर लुटेरों ने हाथापाई भी की। दूसरी तरफ सेक्टर-25 से सेक्टर-21 एक समारोह में भाग लेने जा रही महिला के गले से भी बाइकर्स चेन तोड़कर फरार हो गए।

उधर नोएडा से सटे गाजियाबाद में सिहानी गेट इलाके में गुरुवार को बैंक से रुपये निकालकर घर जा रही वृद्धा से बदमाशों ने दिनदहाड़े एक लाख 95 हजार लूट लिए। जबकि दूसरी तरफ बदमाशों ने बीएसएनएल की पीआरओ का पर्स लूट लिया। पर्स में 55 हजार रुपये और कुछ जरूरी कागजात रखे हुए थे।पहली वारदातसेक्टर-27 के बी-ब्लॉक निवासी विनय कुमार तलवार जेपी ग्रुप में वाइस प्रेसिडेंट(इलेक्ट्रिकल) के पद पर कार्यरत हैं। वह गुरुवार की सुबह अपने दफ्तर निकल गए, उनकी पत्नी गीता तलवार (53) घर के बाहर पड़े कूड़े को हटाने के लिए सफाईकर्मियों से बात कर रहीं थीं। सफाईकर्मी के जाने के बाद जब वह घर के भीतर जाने लगीं तो अचानक काले रंग की बाइक पर दो लुटेरे वहां पहुंचे और एक ने पीछे से महिला की गर्दन पर झपट्टा मारा।

महिला के पलटने पर लुटेरा उनके सामने था और उसने झट से दोबारा गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन तोड़ ली। महिला ने जब उसे पकड़ने की कोशिश की तो लुटेरे ने धक्का देकर उन्हें गिरा दिया। शोर मचाने तक बाइकर्स मौके से फरार हो गए। मौके पर एक कार में शख्स भी घटनास्थल पर खड़ा था, जिसकी भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। हाथ, गले व पांव में चोट आने पर गीता तलवार को उपचार के लिए कैलाश अस्पताल ले जाया गया, वहां से महिला को कुछ समय बाद छुट्टी दे दी गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

परिजनों का कहना है कि सेक्टर-27 में नोएडा प्राधिकरण, पुलिस व प्रशासन के अनेक आला अधिकारी रहते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर यहां कोई व्यवस्था नहीं है। लुटेरे जब चाहें लोगों के साथ वारदात कर फरार हो जाते हैं। दूसरी वारदातसेक्टर-25 जे-ब्लॉक निवासी रमाकांत पालीवाल की पत्नी सुषमा पालीवाल (50) गत बुधवार की दोपहर सेक्टर-25 से सेक्टर-21 पैदल ही जा रहीं थीं। बाल भारती स्कूल के निकट पहुंचने पर अचानक बाइक पर सवार लुटेरे उनके पीछे से आए। फिर एक लुटेरे ने महिला के गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ ली। महिला के शोर मचाने पर वहां फल की दुकान करने वाले कुछ लोग महिला की मदद को दौड़ पड़े, लेकिन तब तक बाइकर्स फरार हो गए थे। मामले की सूचना मिलने पर सेक्टर-20 थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

दूसरी बार बनी बाइकर्स का शिकार

सेक्टर-27 निवासी गीता तलवार सेडेढ़ वर्ष पहले भी घर के बाहर से ही बाइकर्स लुटेरे गले से चेन तोड़कर फरार हो गए थे। महिला ने बताया कि लूटपाट के भय से वह सोने के जेवर नहीं पहनती हैं, लेकिन आए दिन शादी समारोह में जाने की वजह से ही अब उन्होंने चेन पहनी थी। चेन की कीमत करीब 60 हजार रुपये बतायी जा रही है। बेटी की शादी पर मिली थी चेनसेक्टर-25 निवासी सुषमा पालीवाल से लूटी गई चेन उन्हें तीन वर्ष पहले बेटी की शादी में मिली थी। यह चेन उनके मायके वालों ने भात में दी थी। उन्होंने बताया कि यह चेन उन्होंने मुश्किल से चार-पांच बार ही पहनी थी।

लूटपाट के डर से वह मार्केट जाते समय भी चेन नहीं पहनती हैं, लेकिन समारोह में जाने की वजह से उन्होंने चेन पहनी हुई थी, जिसके बाइकर्स लूटकर ले गए। लूटी गई चेन की कीमत 45 हजार है।महिला नहीं हैं सुरक्षितबाइकर्स की बढ़ती वारदात से साफ हो गया है कि सोने की चेन पहनकर मार्केट या घर से निकलना महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। घर के बाहर खड़ी महिला हो या फिर मार्केट गई महिला हो, सभी को बाइकर्स मौका पाकर लूटपाट का शिकार बना रहे हैं।

ताबड़तोड़ वारदात होने के बाद भी पुलिस बाइकर्स को रोकने में नाकामयाब ही साबित हो रही है। लिहाजा महिला बिना चेन पहने घर से बाहर निकलें तो ठीक वरना कभी भी कोई उन्हें निशाना बना सकता है। दिन दहाड़े होती हैं वारदात

चेन लूटपाट की वारदातों को ज्यादातर दिनदहाड़े अंजाम दिया जा रहा है, लेकिन उसके बाद भी कोई रोकथाम नहीं की जा सकी है। बाइकर्स सुनसान इलाके ही नहीं बल्कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लूटपाट कर आसानी से फरार हो जाते हैं। एकाएक चेन लूटपाट की घटनाओं का ग्राफ पिछले कुछ दिनों में बढ़ी तेजी से बढ़ रहा है।

महिलाओं से लूटपाट की वारदातें 02 नवम्बर: सेक्टर-19 में युवती से लूटी बाइकर्स ने चेन। 20 सितम्बर: सेक्टर-29 में महिला से लूटे दस हजार, फोन व एटीएम कार्ड।

19 सितम्बर: सेक्टर-62 में महिला से लूटी चेन।

18 सितम्बर: सेक्टर-29 में महिला से लूटे 4600 रुपये व सामान।07 सितम्बर: दो महिलाओं से 24 सेक्टर में चेन लूटी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाइसिक्योरिटी जोन में लूपहोल, दिनदहाड़े वारदात