DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन करोड़ का मिलावटी खाद्य पदार्थ जब्त

अररिया (ए.सं.), भागलपुर। अररिया आरएस बाजार में गुरुवार को छापेमारी कर नकली खाद्य पदार्थ बनाने व इनमें मिलावट के एक बड़े कारोबार का पर्दाफाश किया गया। एक व्यवसायी नकुल गुप्ता को गिरफ्तार कर एक कर्मचारी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। एसपी शिवदीप लांडे के नेतृत्व में आरएस के चार व्यावसायिक प्रतिष्ठानों व इनके गोदामों में एकसाथ की गई छापेमारी में यह सफलता मिली।

जब्त खाद्य पदार्थो की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपए है। मिली जानकारी के अनुसार आरएस स्थित नकुल गुप्ता के गोदाम में छापेमारी के दौरान मसाला पैक करने की मशीन के अलावा कई ब्रांडेड कंपनियों के रैपर, नकली सिगरेट बनाने का सामान, मिलावटी मैदा आदि जब्त किए गए।

इसके साथ ही खाद्य पदार्थो में मिलावट की नीयत से रखे गए लकड़ी के भूसे के कई बोरे भी मिले। छापेमारी के बाद पुलिस ने नकुल गुप्ता को गिरफ्तार करते हुए गोदाम को सील कर दिया। आरएस के ही जैन साबुन फैक्ट्री में की गई छापेमारी मों मिले विभिन्न ब्रांडों के तेल के टिन, रैपर व पैकिंग मशीन को भी सील कर दिया गया।

इस फैक्ट्री के मालिक राजू बाठिया के कर्मचारी राजेन्द्र यादव को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद पुलिस ने मनोज गुप्ता व अमरनाथ गुप्ता के गोदामों में छापेमारी की। एसपी सेल्स टैक्स के अधिकारी व सदर एसडीओ को इन दोनों प्रतिष्ठानों के कागजात की पड़ताल का जिम्मा सौंप दिया।छापेमारी के बाद एसपी लांडे ने कहा कि आम लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने व इस तरह का गोरखधंधा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह अभियान लगातार चलेगा। आर्थिक अपराध व टैक्स चोरी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।छापेमारी में एसडीपीओ मो. कासिम के अलावा कई प्रशिक्षु दारोगा भी शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन करोड़ का मिलावटी खाद्य पदार्थ जब्त