DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साथी के साथ मारपीट पर उबले अधिवक्ता

आजमगढ़ कार्यालय संवाददाता। दो मामलों को लेकर जिला मुख्यालय पर गुरुवार को वकीलों ने अपना जबरदस्त आक्रोश दर्ज कराया। सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर एक प्रस्ताव भी पारित किया। इतना ही नहीं, आक्रोशित वकीलों ने अपने प्रस्ताव के समर्थन में एक मौन जुलूस भी निकाला। दिनभर कलेक्ट्रेट व दीवानी में वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे। इस दौरान कुछ वकीलों ने गिरिजाघर चौराहे पर जाम भी लगाया। सुबह सवेरे कचहरी खुलते ही दीवानी बार संघ भवन में वकीलों ने अपने दो अधिवक्ताओं से जुड़े मामलों को लेकर बठक की। एक मामले में मुबारकपुर के सुराई गांव के लल्लू यादव एडवोकेट पर दो दिन पहले हुए प्राणघातक हमले के मामले में स्थानीय पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज न किये जाने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए निंदा की गयी। वहीं सोमवार से लगातार अधिवक्ताओं के हित की मांगों के समर्थन में अनशन पर बैठे दीनपाल राय एडवोके ट के साथ प्रशासन के उदासीन रवैये की भी कड़ी आलोचना की गयी।

बाद में वकीलों ने जिला जज को भी अपनी भावना से अवगत कराया। उनसे अनुरोध किया कि उनके न्यायिक कार्य से विरत रहने की दशा में वादकारियों का कोई अहित न किया जाय। वकीलों ने एक मौन जुलूस निकाला और डीएम कार्यालय पहुंचकर अपना ज्ञापन भी सौंपा। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष शम्शुद्दीन खां व संचालन सह मंत्री नीरज द्विवेदी ने किया। उधर द डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की साधारण सभा की आपात बैठक शिव प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई जिसका संचालन मंत्री सुरेंद्र नाथ सिंह ने किया। यहां दीवानी बार के प्रस्ताव का समर्थन कर न्यायिक कार्य से विरत होने का भी फैसला किया गया।

उधर मुबारकपुर एसओ रितेंद्र सिंह ने बताया कि लल्लू यादव व उनके विरोधियों की तरफ से तहरीर मिल गयी है दोनो तहरीरों की जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी ये है मांग--..लल्लू यादव के हमलावरो की जल्द हो गिरफतारी दीनपाल राय का मेडिकल कराया जाय प्रगतिशील अधिवक्ता आंदोलन की जानकारी केंद्र व राज्य स्तर पर हो मेहनगर के अधिवक्ता हरिप्रसाद के प्रकरण की जांच

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साथी के साथ मारपीट पर उबले अधिवक्ता