DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीआईजी को दिल्ली लेकर जाएगी सीबीआई

आईटीबीपी रैंकर्स भर्ती घोटाले में गिरफ्तार डीआईजी सतपाल की रिमांड समाप्त होने पर सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश के समक्ष दोबारा रिमांड की अर्जी पेश की। विशेष न्यायाधीश ने सात दिन की अर्जी के सापेक्ष तीन दिन की रिमांड मंजूर कर दी।

सीबीआई की टीम आईटीबीपी अधिकारियों की मौजूदगी में घोटाले के आरोपी डीआईजी सतपाल से सवाल-जवाब कर चुकी है। रिमांड अवधि खत्म होने पर गुरुवार को उन्हें सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप पंत की अदालत में पेश किया गया। जांच एजेंसी ने दोबारा सात दिन की रिमांड मांगी। इस पर अदालत ने तीन दिन की रिमांड मंजूर कर दी। सीबीआई डीआईजी को अब दिल्ली लेकर जाएगी। पूछताछ में डीआईजी के कुछ बैंक खाते दिल्ली में होने का पता लगा है। दून स्थित उनके व उनके रिश्तेदारों के बैंक अकाउंट जांच एजेंसी पहले ही खंगाल चुकी है। चार दिन की रिमांड अवधि में सीबीआई के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं।

इसी साल जनवरी में आईटीबीपी के देहरादून मुख्यालय के साथ ही बरेली उपमुख्यालय में रैंकर्स भर्ती हुई थी। आरोप है कि सेलेक्शन बोर्ड के सदस्यों ने रिश्वत लेकर रैकर्स परीक्षा में असफल कांस्टेबलों को हेड कांस्टेबल बना दिया। नियम विरुद्ध हुई भर्ती में सेलेक्शन बोर्ड के तत्कालीन चेयरमैन व दून के डीआईजी सतपाल सिंह, बरेली उप मुख्यालय में तैनात असिस्टेंट कमांडेंट सोमनाथ, दून के डिप्टी कमांडेंट एमआर शिमरे और डीआईजी के गनर वरिंदर कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। सीबीआई गनर वरिंदर, गनमैन मान सिंह के साथ ही पौने दो लाख की रिश्वत देने के आरोपित हेड कांस्टेबल नीरज कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है। बीते शनिवार को डीआईजी सतपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को अदालत ने उन्हें चार दिन की रिमांड पर सीबीआई को सौंपा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीआईजी को दिल्ली लेकर जाएगी सीबीआई