DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुबह पांच ही दौरे पर निकले हुडा प्रशासक प्रवीण कुमार

सेक्टर-31 के आरडब्ल्यूए और लोगों से मिलकर हुडा प्रशासक ने उनकी समस्याएं सुनीं और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। गुरुवार सुबह पांच बजे से ही हुडा प्रशासक दौरे पर निकल पड़े। हुडा प्रशासक ने खाली बूथ अलॉट करने, ग्रीन बेल्ट को अतिक्रमण मुक्त करने, पेवमेंट खाली करवाने, सड़कों के चौड़ीकरण के आदेश दिए।

11 गुना भरना होगा जुर्माना- आरडब्लयूए के सदस्यों ने हुडा विभाग में शिकायत कर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बड़े पैमाने पर हुए अतिक्रमण की ओर ध्यान दिलाया। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में भवनों में अवैध रूप से चार-पांच मंजिला बनवाए गए हैं। साथ ही उस क्षेत्र में सड़कों के पेवमेंट तक घरों को बढ़ा दिया गया है। जिससे ट्रैफिक जाम भी लग रहा है। हुडा प्रशासक ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस थमा अतिक्रमण समेटने का आदेश जारी किया। साथ ही एस्टेट ऑफिसर सर्कल टू को निर्देश दिए कि अतिक्रमण न हटाने पर किए गए कंस्ट्रक्शन का 11 गुना जुर्माना वसूला जाए। साथ ही एक्सईन को निर्देश दिए गए कि हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर तैयार करने के लिए भी कहा।

ग्रीन बेल्ट की लौटे रौनक- सेक्टर 31-40 की डिवाइडिंग रोड पर ग्रीन बेल्ट की हालत चिंताजनक है। यहां कंस्ट्रक्शन का सामान, मजदूरों की झुग्गियां और छोटे स्टॉल लगे हैं। हुडा प्रशासक ने एसडीई सर्वे को अतिक्रमण हटवाने और एसडीई हॉर्टीकल्चर को ग्रीन बेल्ट की रौनक लौटाने के आदेश दिए हैं।

सेक्टर 31 में भी ग्रीन बेल्ट पर सीवर का पानी छोड़ा जा रहा था साथ ही पाइप लाइन लीक होने से भरे पानी से सड़क भी उखड़ गई है। एक्सईन को निर्देश देकर इन्हें ठीक करवाने की बात कही।

शराबियों पर शिकंजा- सेक्टर 31 के दौरे पर पहुंचे प्रशासक से आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने शराब पीकर मार्केट  का माहौल खराब करने वालों की शिकायत की। खुले में शराब पीने की मनाही वाले बोर्डस लगाने के निर्देश हुडा प्रशासक ने एसडीई सर्वै को दिए।

बूथ अलॉट किए जाएं- एस्टेट ऑफिसर टू के एरिया में आने वाले नौ बूथ लंबे समय से बगैर अलॉट किए खाली पड़े हैं। इन बूथों पर लोग गंदगी करते हैं वहीं शराबियों की भी यह मनपसंद जगह बने हुए हैं। हुडा प्रशासक ने बीस दिनों के अंदर बूथ अलॉट करने के निर्देश दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुबह पांच ही दौरे पर निकले हुडा प्रशासक प्रवीण कुमार