DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मायावती के कारनामों की जांच करवाएं सोनिया, राहुल: उमा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता उमा भारती ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के महासचिव राहुल गांधी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री मायावती और उनके भाई आनंद कुमार के भ्रष्टाचार के कथित कारनामों की जांच करवाने की मांग की है।

उमा ने पत्र में कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पार्टी के भ्रष्टाचार उजागर समिति के अध्यक्ष किरिट सोमैया ने मायावती और उनके भाई आनंद कुमार के खिलाफ तथ्य प्रस्तुत कर जो आरोप लगाए हैं, वे उनकी जांच करवाएं।

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उमा ने कहा कि आप संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष हैं। आर्थिक अपराधों की जांच करने वाली कई प्रतिष्ठित संस्थाएं केंद्र सरकार के अधीन हैं इसलिए आपको इन आरोपों को गम्भीरता से लेते हुए जांच करानी चाहिए।

उमा ने कहा कि सोनिया गांधी भाजपा द्वारा प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों की जांच करवाएं। यदि दस्तावेज असत्य एवं भ्रामक हैं तो हमें सजा मिले लेकिन यदि दस्तावेज की सत्यता प्रमाणित होती है तो मायावती और उनके परिजनों के खिलाफ यथोचित कार्रवाई होनी चाहिए।

उमा ने आरोप लगाया कि प्रदेश की जनता बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस की मिलीभगत को लेकर आशंकित है। प्रस्तुत दस्तावेजों की जांच होने के बाद इस मामले में कार्रवाई होगी तभी शंका का समाधान होगा।

वहीं, दूसरी ओर उमा ने राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा कि आप कांग्रेस के महासचिव हैं। कई जांच एजेंसियां केंद्र के अधीन आती हैं इसलिए आपकों इन दस्तावेजों की जांच करानी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मायावती के कारनामों की जांच करवाएं सोनिया: उमा