DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहचानिए..प्यार के संकेतों को

पहचानिए..प्यार के संकेतों को

कोई व्यक्ति कैसे खड़ा होता है, कैसे हंसता है या किस तरह से आपको देखता है, इन सब बातों से यह पता लगाया जा सकता है कि वो आपसे प्यार करता है या नहीं। बॉडी लैंग्वेज से जुड़ी इन बातों पर गौर कीजिए और जानिए कि आपके पति आपसे कितना प्यार करते हैं।

आपके प्रति पति का स्वभाव कैसा है। आपसे बातचीत करते वक्त उनके हाव-भाव कैसे होते हैं। इन सब बातों पर गौर करेंगी तो आपकी यह शिकायत दूर हो जाएगी कि आपके पति अब आपसे प्यार नहीं करते। कई पुरुष अपने मन की बात स्वभाववश नहीं कह पाते। पर अपने पति के मन की बातें आप तो पढ़ ही सकती हैं ना!

खड़े होने का तरीका
क्या आपके पति बिल्कुल सीधे खड़े होते हैं? अधिकांश पुरुष थोड़ा झुक कर खड़े होते हैं। पर अगर कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है तो वह आपके सामने सीधा खड़ा होगा और अपनी फिजीक से आपको प्रभावित करने की कोशिश करेगा। अगर आपको हमारी बात पर विश्वास नहीं होता तो अगली दफा किसी पारिवारिक आयोजन के दौरान इस बात पर गौर फरमा कर देखिएगा। अन्य लोगों के साथ रहने पर और आपके साथ रहने पर आपके पति की बॉडी लैंग्वेज में कितना अंतर आ जाता है।

आंखों की भाषा
आपसे बातचीत करते वक्त वो अपनी भौहें ऊंची कर लेते हैं? अगर आपका जवाब हां है तो तय है कि वो आप से आज भी प्यार करते हैं। आपको एक-दूसरे से बात करने के लिए शब्दों का सहारा लेना नहीं पड़ता और आप आंखों से बातें कर लेते हैं।

क्या कहती है उनकी मुस्कान
अगर आपके पति आपसे बातचीत करते वक्त अकसर मुस्कुराते रहते हैं या फिर आपके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए अकसर कोशिश करते हैं तो इसका मतलब है कि वो आपका आज भी पहले जितना खयाल रखते हैं और आपसे प्यार करते हैं।

बिन बोले ही कह जाना
क्या आप दोनों के साथ भी अकसर ऐसा होता है कि आप दोनों एक ही बात एक वक्त में कह देते हैं या फिर पानी पीने या इस तरह का कोई अन्य काम एक साथ अनजाने में ही कर जाते हैं। यह सब प्यार की ही भाषा है। इस तरह के संकेतों पर गौर करें।

वो छोटी-छोटी बातें
क्या किसी संडे को आपके साथ भी ऐसा होता है कि आप सोकर उठी भी नहीं और आपके पति आपके लिए गर्मागर्म चाय लेकर हाजिर हो जाते हैं। यह एक छोटी-सी बात है, पर यह इस बात का संकेत है कि उन्हें आज भी आपकी फिक्र है और वो चाहते हैं कि रविवार को आपके सुबह की शुरुआत बिना किसी भागमभाग के हो। एक-दूसरे की छोटी-छोटी बातों को अनदेखा न करें। कभी बिना बात के अगर वो आपके लिए उपहार ले आते हैं तो यह सब वो आपको खुश करने के लिए कर रहे हैं।

हर मुसीबत में आपका साथ
सबसे खास बात..अगर आप उन्हें हर मुसीबत और चुनौती में अपने साथ खड़ा पा रही हैं तो तय है कि आपके पति आज भी पहले जितना या फिर उससे ज्यादा प्यार कर रहे हैं। रिलेशनशिप काउंसलर डॉ. गीताजंलि शर्मा के मुताबिक, ‘अगर कोई रिश्ते के पुराने होने के बावजूद आपका खयाल रख रहा है, अच्छे-बुरे वक्त में आप उसे साथ पाती हैं तो इसका मतलब साफ है कि वो आप से बहुत प्यार करता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहचानिए..प्यार के संकेतों को