DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापता शिवम महानंदा एक्सप्रेस में मिला

वरीय संवाददाता पटना। राजधानी के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र से रहस्यमय तरीके से लापता स्कूली छात्र 8 वर्षीय शिवम को रेल पुलिस ने महानंदा एक्सप्रेस से सकुशल बरामद कर लिया। बुधवार को पटना पुलिस मुख्यालय ने इसका खुलासा करते हुए स्पष्ट किया कि पढ़ाई से बचने के लिए शिवम घर छोड़ कर भागा था। जक्कनपुर में स्थित आनंद पब्लिक स्कूल में पहली कक्षा का छात्र सूरज कुमार उर्फ शिवम गौतमनगर मुहल्ले का निवासी है। उसके पिता मुकेश त्रिपाठी ट्रक चालक हैं। बीते सोमवार की सुबह वह घर के पास ही मैदान में दोस्तों के साथ खेलने गया था पर अचानक गायब हो गया।

खोजबीन के बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी का मामला गर्दनीबाग थाने में दर्ज कराया था। दरअसल बीती रात पटना-मुगलसराय रेल खंड पर महानंदा एस्कॉर्ट में तैनात रेल पुलिस के एस्कॉर्ट दस्ते की नजर बोगी में अकेले एक कोने में दुबक कर लावारिस की तरह बैठे शिवम पर पड़ी। पुलिसकर्मियों ने पूछताछ करनी चाही पर उसने कुछ नहीं बोला। शक गहराते ही एस्कॉर्ट दस्ते ने बक्सर स्टेशन पर बच्चों को ट्रेन से उतारा कर रेल पुलिस थाने पहुंचाया।

अफसरों की मशक्कत के बाद शिवम ने अपने पिता का नाम और घर का पता बताया। इसके बाद पटना पुलिस से संपर्क साधा गया तो हकीकत सामने आ गई। एसएसपी आलोक कुमार ने बताया कि शिवम का पढ़ने में मन नहीं लगता है। परिजनों ने भी इसी कारण उसके घर से भागने की बात कही है। घरवालों के चेहरे पर लौटी मुस्कान शिवम की बरामदगी से न सिर्फ पटना पुलिस ने राहत की सांस ली बल्कि घर के चिराग के आते ही घरवालों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई। दो दिनों से घर में चूल्हा नहीं जला था।

अनहोनी की आशंका से परिजन सहमे हुए थे। बहरहाल खुशखबरी मिलने के बाद शिवम की मां ने पहले भगवान की पूजा की फिर बेटे को देखते ही गले से लगा कर फफकने लगी। ‘पढाई को लेकर गार्जियन अपने बच्चों पर अनावश्यक दबाव नहीं डालें। बच्चों कहां जाते है? क्या करते हैं? कौन दोस्त हैं? उनकी गतिविधियों पर नजर रखें।’ - आलोक कुमार, एसएसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लापता शिवम महानंदा एक्सप्रेस में मिला