DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय में रेगुलर वीसी की नियुक्ति करें

पटना (वि.सं.)। पूसा स्थित राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय में कानून के अनुसार कुलपति की नियुक्ति का आदेश पटना हाईकोर्ट ने दिया है। बुधवार को न्यायमूर्ति जयानंदन सिंह की एकलपीठ ने सुनील कुमार की ओर से दायर रिट याचिका पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया। इसके पूर्व आवेदक के वकील ने मौजूदा वीसी डॉ. एम.एल. चौधरी की नियुक्ति को रद्द करने का अनुरोध कोर्ट से किया।

उनका कहना था कि वीसी की नियुक्ति विश्वविद्यालय कानून के तहत नहीं की गई है। जबकि सरकार की ओर से जवाबी हलफनामा दायर कर अदालत को बताया गया कि मौजूदा वीसी की नियुक्ति कुलपति के पद पर नहीं की गई है। उनका कहना था कि उन्हें इंचार्ज वीसी का दायित्व सौंपा गया है। इस पर आवेदक के वकील का कहना था कि कानून के अनुसार रेगुलर वीसी का बहाली 6 महीने के भीतर कर दी जानी चाहिए।

अदालत ने सभी पक्षों का दलील सुनने के बाद कानून के तहत तय समय सीमा के भीतर रेगुलर वीसी की नियुक्ति करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया।

कोर्ट को बताएं गैस बुकिंग की परेशानियां

पटना (वि.सं.)। गैक की बुकिंग एवं अन्य शिकायत के लिए नए सिस्टम को चुनौती देने वाली अर्जी पर पटना हाईकोर्ट ने आवेदक को इस सिस्टम से होने वाली परेशानियों से कोर्ट को अवगत कराने का निर्देश दिया है। अदालत ने कहा कि पूरक शपथ पत्र दायर कर सभी तथ्यों को पेश करें।

बुधवार को न्यायमूर्ति टी. मीणा कुमारी तथा न्यायमूर्ति विकास जैन की खंडपीठ ने अधिवक्ता विकास मोहन की ओर से दायर लोकहित याचिका पर सुनवाई की।

अधिवक्ता मुकेश्वर दयाल ने अदालत को बताया कि सभी ऑयल कंपनियों ने गैस की बुकिंग तथा अन्य शिकायत के लिए मोबाइल का प्रयोग करने को सभी ग्राहकों से कहा है। उनका कहना था कि यह सिस्टम काफी जटिल है। आमलोगों को बुकिंग के लिए दूसरे व्यक्ति का सहारा लेना पड़ता है।

उनका कहना था कि गृहिणी सबसे ज्यादा परेशान हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस सिस्टम से लोगों को बेवजह पैसे का भुगतान करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मैनुअल बुकिंग की भी व्यवस्था रहनी चाहिए ताकि जिन्हें मोबाइल से बुक करने में दिक्कत हो वह मैनुअल बुक करा सकें। अदालत ने मौजूदा व्यवस्था से होने वाली परेशानियों से अदालत को अवगत कराने का निर्देश आवेदक को दिया।

अदालत ने मामले पर अगली सुनवाई की तारीख अगले वर्ष जनवरी माह में करने का निर्देश भी दिया।

वकीलों ने अंबेदकर को दी श्रद्धांजलि

मुहर्रम के कारण पटना हाईकोर्ट बंद रहने से बुधवार को हाईकोर्ट में बाबा भीमराव अंबेदकर के तैल चित्र पर माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वरीय अधिवक्ता योगेश चन्द्र वर्मा सहित अधिवक्ता अंगद कुंवऱ, अरुण कुशवाहा, महेन्द्र प्र. वर्मा, सदानंद पासवान, राजेन्द्र सिंह शास्त्री सहित कई वकील मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय में रेगुलर वीसी की नियुक्ति करें