DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्दी की छुट्टियों में करें नालंदा, पावापुरी व राजगीर की

वरीय संवाददाता पटना। स्कूलों में सर्दी की छुट्टी शुरू होने वाली है। बच्चों व परिवार के संग पर्यटक स्थलों की सैर के कार्यक्रम बनाए जाने लगे हैं। पटना के आसपास राजगीर, नालंदा व पावापुरी जैसे रमणीक स्थल हैं जहां कम खर्च में छुट्टियों का आनन्द उठाया जा सकता है।

नालंदा के ऐतिहासिक खंडहर, राजगीर की पहाडिम्यां, घोड़ाकटोरा, रोपवे व पावापुरी के जल मंदिर की सैर करने को हर कोई लालायित रहता है। लोगों की सहूलियत के लिए पर्यटन निगम ने भी अपने तरफ से इंतजाम किया है। निगम ने इन जगहों की सैर के लिए एक दिनी पैकेज बनाया है। यह पैकेज 17 दिसंबर से लागू हो जाएगा। 31 दिसंबर व पहली जनवरी को भी न्यू ईयर सेलिब्रेट करने इन स्थलों पर जाया जा सकता है।

जनवरी महीने तक हर शनिवार व रविवार को इस पैकेज का लाभ लिया जा सकता है। निगम की लग्जरी डीलक्स बस से नालंदा, पावापुरी व राजगीर की सैर करके उसी दिन शाम में पटना लौट सकते हैं। निगम के टूर एंड ट्रैवल मैनेजर गजेन्द्र सिंह के मुताबिक सुबह 7 बजे निगम के कौटिल्या होटल के पास से बस खुलेगी व रात 8 बजे तक पटना लौट आएगी। प्रति व्यक्ति छह सौ रुपए खर्च करने होंगे। इस पैकेज में दिन का भोजन व शाम की चाय भी सर्व की जाएगी। इसके लिए लोग अपनी बुकिंग सोमवार से निगम कार्यालय में आकर करा सकते हैं। निगम की ओर से पिछले वर्ष भी इसी तरह का पैकेज बनाया गया था जो पर्यटकों के बीच हिट रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सर्दी की छुट्टियों में करें नालंदा, पावापुरी व राजगीर की