DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नारायणा में ओलंपियाड की भी होगी तैयारी

पटना। नारायणा आईआईटी एकेडमी का पटना सेंटर अब दिल्ली की तर्ज पर काम करेगा। इस सेंटर पर आईआईटी जेईई के अलावा पीएमटी, ओलंपियाड, किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना (केवीपीवाई) और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा की भी तैयारी कराई जाएगी।

ये सभी सुविधाएं नए सत्र से उपलब्ध होगी और इसका फायदा आठवीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्र-छात्रा उठा सकते हैं। नारायणा आईआईटी पटना सेंटर के नए निदेशक यूपी सिंह (दिल्ली आईआईटी पासआउट) ने बताया कि नारायणा का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को सिर्फ आईआईटी में ही भेजना नहीं है। यह संस्थान बच्चों के रुझान के देखते हुए उन्हें बेसिक साइंस में कैरियर बनाने के लिए रास्ता दिखाता है। केवीपीवाई, ओलंपियाड और एनटीएसई की तैयारी कराने की योजना उसी का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि नारायणा वर्तमान में देश के टॉप रैंकिंग संस्थानों में से एक है। इस संस्थान से प्रतिवर्ष टॉप-10 में तीन-चार लड़के और टॉप सौ में 25 से 30 छात्र-छात्राएं आईआईटी जेईई में सफल होते हैं। नारायणा कोचिंग के पटना सेंटर पर भी स्पार्क बैच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस बैच में 10 से 30 छात्र-छात्राओं को जगह दी जाएगी और उन्हें आईआईटी जेईई में टॉप रैंक के लिए तैयार किया जाएगा। संस्थान में नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए आईआईटी जेईई फाउंडेशन कोर्स और पीएमटी के लिए भी उपलब्ध होगी। संस्थान की ओर से टेस्ट के आधार पर छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप भी प्रदान किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नारायणा में ओलंपियाड की भी होगी तैयारी