DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

19 मंडलों के दो हजार एथलीट दिखाएंगे दम

गाजियाबाद। हमारे संवाददाता। हरसांव पुलिस लाइन में गुरुवार से 57वीं यूपी विद्यालयीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सूबे के एथलीट अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। चार दिवसीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए 19 मंडलों के 2 हजार गर्ल्स व ब्वॉयज खिलाड़ी, 300 कोच व अधिकारी बुधवार को गाजियाबाद पहुंच गए। आयोजन को सफल बनाने व खिलाडिम्यों को स्तरीय सुविधाएं देने के लिए चैंपियनशिप के संयोजक माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

साथ ही खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम, आवासीय, खानपान, तकनीकी-निर्णायक समिति, प्रचार-प्रसार सहित कुल 12 कमेटियां गठित की गई हैं। पहले दिन होंगी 10 प्रतिस्पर्धाएं चैम्पियनशिप के मार्शल ऑफ दि मीट नरेंद्र शर्मा ने बताया कि पहले दिन 8 दिसम्बर पहले सेशन में साढ़े आठ बजे से दिन 5, 3 किलोमीटर रेस, 600 मीटर, 800 मीटर दौड़, शॉटपुट, लॉंग जम्प, हाई जम्प, हैमर थ्रो, डिस्कस थ्रो व जेवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धाएं होंगी।

कॉलेजों की 12 कमेटियों पर व्यवस्थाओं का जिम्मा जिले में होने वाले खेलों के बड़े आयोजन को सफल बनाने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से 12 विभिन्न कमेटियां गठित की गई है। आयोजन नियत्रंण कमेटी की कमान डीआईओएस डा. केएल वर्मा, सांस्कृतिक कमेटी का इंचार्ज जीजीआईसी प्रिंसिपल सुधारानी कटियार, रहने की व्यवस्था के लिए आवासीय कमेटी का जिम्मा जीआईसी प्रिंसिपल एसएस वरुण, प्रकाशन व प्रचार कमेटी की जिम्मेदारी सेठ मुकंदलाल के प्रिंसिपल केवी सिंह को सौंपी गयी है।

इसके अलावा पंडाल व सजा-सज्जा, प्राइज समिति, अनुशासन समिति, मार्च पास्ट समिति, यातायात कमेटी, मंच संचालन कमेटियां गठित की गई हैं। चैंपियनशिप के लिए सेठ मुकंदलाल इंटर कॉलेज को हेड क्वार्टर बनाया गया हैं।

गर्ल्स-ब्वॉइयज के लिए अलग-अलग इंतजामद चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाले सभी गर्ल्स व ब्वॉयज खिलाडिम्यों के लिए रहने, खाने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। ब्वॉयज खिलाडिम्यों के ठहरने का इंतजाम सेठ मुकंदलाल, एमएमएच इंटर कॉलेज, मनोहरी विद्या मंदिर, इंग्राहम इंटर कॉलेज, बीआर अंबेडकर व जैनमती कॉलेज में किया गया।

वहीं गर्ल्स गुरुनानक, एमवी गर्ल्स, सुशीला, विवेकानंद, एमएमएच व जवाहर इंटर कॉलेज में रुकेंगी। बुधवार को विभिन्न मंडलों के खिलाडिम्यों ने रिपोर्ट की। चैंपियंस ने कहा, देंगे कड़ी टक्कर-लखनऊ मंडल में हरदोई के एसएसडी इंटर कॉलेज एथलीट अमर सिंह नवंबर में हुई मंडलीय प्रतिस्पर्धा में 100 मीटर, 200 मीटर व 400 मीटर में ओवरऑल चैम्पियन बने थे। इस प्रतियोगिता में भी उन्हें पदक जीतने की पूरी उम्मीद है।

-कानपुर मंडल में फरुखाबाद के महावीर इंटर कॉलेज के छात्र आकाश कुशवाहर ने मंडलील प्रतियोगिताओं में डिस्कस थ्रो में पहला स्थान प्राप्त किया। आकाश ने कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए उन्होंने दो महीने तक रोजाना तीन से चार घंटे प्रैक्टिस की है।

-कानपुर मंडल की खिलाड़ी रिचा भदौरिया मंडलीय चैम्पियनशिप में 3, 5 किलो मीटर, 800 मीटर रेस व 7 हजार किलो मीटर क्रोस कंट्री में चैम्पियन बनी थी। रिचा ने कहा कि कड़ी मेहनत के बलबूते पदक उनकी झोली में होगा, इसकी पूरी आशा है।

-फैजाबाद मंडल में सुल्तानपुर की एथलेटिक अर्चना पाण्डेय भी मंडलीय प्रतिस्पर्धाओं में 100-200 मीटर में चैम्पियन हैं। अर्चना ने कहा कि पदक के लिए वो पूरी जान लड़ा देंगी।

- फैजाबाद मंडल की ही खुशबू भी सब जूनियर कैटेगरी में 100 व 200 मीटर में चैम्पियन हैं। खुशबू की तमन्ना पहले राष्ट्रीय फिर अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में देश का प्रतिनिधित्व करने की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:19 मंडलों के दो हजार एथलीट दिखाएंगे दम