DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रामीण बैंक से 20.65 लाख की चोरी

किशनगंज/कोचाधामन। (हि.प्र./स.सू.)। भागलपुर। मंगलवार की रात चोरों ने कोचाधामन थाना क्षेत्र के सोंथा हाट स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का लॉकर तोड़कर 20 लाख 65 हजार 13 रुपए में से 20 लाख 65 हजार रुपए की चोरी कर ली। बुधवार को घटना की सूचना मिलते ही एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने खुद बैंक पहुंचकर मामले की गहन छानबीन की। एसपी ने बैंक में कार्यरत सभी कर्मचारियों के साथ ही थानाध्यक्ष शिव कुमार व स्थायी रूप से डयूटी पर तैनात तीन चौकीदारों से भी पूछताछ की।

इस बाबत ग्रामीण बैंक सोंथा के शाखा प्रबंधक अब्दुल राउत ने एसपी को बताया कि वे तथा सभी बैंक कर्मी सोमवार की शाम 5.30 बजे बैंक कार्य समाप्त होने के पश्चात अपने-अपने घर चले गए थे। मंगलवार को बैंक में मुहर्रम की छुट्टी थी। इसलिए बैंक नहीं खुला लेकिन बुधवार को जब कैशियर मो. ताहा तथा संदेशवाहक आनंदी प्रसाद हर दिन की तरह बैंक खोलने पहुंचे तो बैंक की खिड़की तथा लॉकर रूम टूटा हुआ देखकर तुरंत पुलिस को सूचना दी। शाखा प्रबंधक ने एसपी को बताया कि बुधवार को इंदिरा आवास लाभुकों को भुगतान करने के लिए पुलिस सुरक्षा में 15 लाख रुपए किशनगंज उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से लाकर यहां रखे गए थे।

इस बाबत कोचाधामन पुलिस का कहना है कि बैंक के स्टाफ के साथ वे किशनगंज ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा पहुंचे तथा भुगतान प्राप्त किया। बैंक भुगतान लेकर लाभुकों को दिया या नहीं इसकी लिखित सूचना थाने को नहीं दी गई। बुद्धिजीवियों की मानें तो पूरी घटना संदेहास्पद है। आश्र्चय की बात तो यह है कि कोचाधामन थाने से महज 2 किलोमीटर दूर तीन चौकीदारों की स्थायी डयूटी बैंक में रहने के पश्चात भी चोरी की घटना कई सवाल को जन्म देती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रामीण बैंक से 20.65 लाख की चोरी