DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंदी गयी हार

ब्यूटी सेक्टर की मौजां ही मौजां
मंदी की आहट के बावजूद महिलाओं ने सजना संवरना और पार्लर जाना कम नहीं किया। यही कारण है कि ब्यूटी सेक्टर भी मंदी की मार से बचा रहा। premiumbeautynews.com के अनुसार कॉस्मेटिक सेक्टर भारत के सबसे ज्यादा समृद्ध क्षेत्रों में से एक है। इस क्षेत्र में कारोबार और मुनाफे दोनों की दर में इजाफा हुआ।

करोड़ों का बॉक्स ऑफिस
मंदी और महंगाई के बावजूद लोगों ने फिल्में देखना कम नहीं किया। इस साल ज्यादातर फिल्मों ने उम्मीद से ज्यादा कारोबार किया। बॉडीगार्ड, रेडी और डर्टी पिक्चर जैसी फिल्मों ने करोड़ों का कारोबार किया।

फैशन क्षेत्र का बड़ा कारोबार
वेबसाइट indiafashionforum.co.in के अनुसार फैशन इंडस्ट्री पर मंदी की छाप दिखाई नहीं दी, बल्कि इस इंडस्ट्री ने नए आयाम तय किए। साल 2011 में इस इंडस्ट्री के विकास की नई राहें खुलती हुई दिखीं। डिजाइनिंग, मार्केटिंग और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट से जुड़े क्षेत्रों में भी समृद्धि दिखाई दी।

रेस्तरां और फूड आउटलेट में भी जय हो
बाहर जाकर खाना-पीना और सेलिब्रेट करना भारतीयों का पसंदीदा शगल है। इस साल फूड सेग्मेंट में भी अच्छी-खासी ग्रोथ देखी गयी। इसके मद्देनजर ही इंडियन रेस्तरां कांग्रेस 2011 में जाने-माने शेफ संजीव कपूर ने कहा कि रेस्तरां इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है। आने वाले सालों में इस क्षेत्र में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंदी गयी हार