DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका को हराकर भारत सेमीफाइनल में

गत चैम्पियन भारत ने विजयी लय जारी रखते हुए फुटबाल सैफ चैम्पियनशिप के ग्रुप ए के अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को 3-0 से हराकर इस द्विपीय देश को टूर्नामेंट से बाहर करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना मालदीव से होगा।

ग्रुप बी से कल मालदीव (166) और नेपाल (143) ने सेमीफाइनल में जगह बना ली थी और अब नौ दिसंबर के पहले मैच में भारत का सामना ग्रुप बी में शीर्ष पर रहने वाली मालदीव से होगा जबकि ग्रुप ए में पहले स्थान पर रहने वाली टीम अफगानिस्तान (178) दूसरे मैच में नेपाल से भिड़ेगी। अफगानिस्तान आज यहां भूटान को 8-1 से हराकर सात अंक से ग्रुप में गोल अंतर से शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचा। भारत के भी इस जीत से सात अंक रहे।
 
भूटान को 5-0 से हराने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में तेज शुरुआत की और विपक्षी टीम के गोलपोस्ट पर कई हमले बोले लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ ने 50वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। स्टार सुनील छेत्री दायीं ओर से अकेले फुटबाल लेकर गोलपोस्ट की ओर भागे, उन्होंने शाट लगाकर इसे गोलपोस्ट की ओर किया लेकिन गोलकीपर सुजान परेरा ने इसे बाहर कर दिया लेकिन जेजे लालपेखलुआ ने इस पर शानदार शाट लगाकर गोल दागा। सुनील छेत्री ने 69वें मिनट में हेडर से बिलकुल आराम से गोल कर भारत की बढ़त 2-0 कर दी।

भारत को अतिरिक्त समय में श्रीलंका के बंडारा वाराकागोडा की गलती से किए गए आत्मघाती गोल तीसरा गोल मिला, जिससे भारतीय दर्शक खुशी से झूम उठे। श्रीलंकाई टीम ने पहले हाफ में रक्षात्मक खेल अपनाया। लेकिन दूसरे हाफ में 53वें मिनट में मोहम्मद शाफ्राज कैज का गोल आफसाइड करार कर दिया गया। दो मिनट बाद उसे बराबरी करने का अच्छा मौका मिला क्योंकि विपक्षी टीम के फाउल पर उसे फ्री किक मिली लेकिन चतुर गुणारत्ना का शाट सीधे भारतीय गोलकीपर करणजीत के हाथों में चला गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका को हराकर भारत सेमीफाइनल में