DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गांधीवाद को नई परिभाषा प्रदान कर रहे हैं अन्ना: पवार

कृषि मंत्री शरद पवार ने स्वयं पर हाल में हुए हमले को जायज ठहराने के संबंध में की गई टिप्पणी के लिए अन्ना हजारे पर यह कहते हुए निशाना साधा कि भविष्य में यदि उन पर कोई हमला होता है तो यह पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगा कि उसके लिए शह कहीं से मिल रही है।

पवार ने हालांकि एक बयान में कहा कि उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की है कि हजारे के विचारों और कथनों पर परिपक्व ढंग एवं सयंम तरीके से प्रतिक्रिया होनी चाहिए तथा इसके जवाब में कोई भी हिंसा नहीं होनी चाहिए। पवार की ओर से यह बयान हजारे की ओर से ब्लाग पर लिखी उस टिप्पणी पर आया है जिसमें उन्होंने राकांपा प्रमुख पर यह कहते हुए हमला किया है कि भ्रष्ट लोगों का संरक्षण देने की उनकी पुरानी आदत है और किसी को भी यह सोचना चाहिए कि उन पर हमला क्यों किया गया था।

पवार ने कहा कि मेरे और मेरे कृत्यों को लेकर हजारे की ओर से विचार व्यक्त करने पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि मेरे ऊपर भविष्य में कोई शारीरिक हमला होने की स्थिति में यह पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगा कि ऐसे कृत्यों के लिए शह या प्रोत्साहन कहां से मिलता है।

उन्होंने कहा कि गत दिनों हजारे ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान मेरे ऊपर हुए हमले का समर्थन करके गांधीवाद और अहिंसा की अवधारणा को एक नई परिभाषा दी है। पवार ने न्यायमूर्ति सावंत आयोग की रिपोर्ट और कुछ वर्षों के दौरान भ्रष्ट लोगों को संरक्षण प्रदान करने के बारे में और उन पर लगे आरोपों पर हजारे के विचार पर कहा कि रिपोर्ट में उनका सीधा या परोक्ष रूप से कोई उल्लेख नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही इस रिपोर्ट में जिन मंत्रियों पर अभियोग लगाए गए हैं उन्होंने पहले ही अपने त्यागपत्र दे दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गांधीवाद को नई परिभाषा प्रदान कर रहे हैं अन्ना: पवार