DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबसे कठिन समय में अमेरिकी मध्यवर्ग: ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगलवार को अपनी आर्थिक नीतियों का बचाव करते हुए कहा कि देश का मध्य वर्ग ऐसी परिस्थितियों का सामना कर रहा है जिसमें बड़ी सफलता मिलेगी या सिर्फ असफलता।

ओबामा कंसास के ऑसवटोमी शहर में भाषण दे रहे थे, जहां पर 101 वर्ष पूर्व तत्कालीन रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने सामाजिक न्याय पर पर प्रसिद्ध भाषण दिया था। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ओबामा ने भी उसी संदेश को दोहराया। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि देश तभी सफल होगा जब प्रत्येक व्यक्ति को उसका उचित हिस्सा मिले, जब प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी निभाए और जब सभी के लिए समान कानून हो।

तालियों की गूंज के बीच राष्ट्रपति ने उपस्थित भीड़ के सामने अपनी आर्थिक नीतियों के प्रमुख स्तम्भों को रेखांकित किया। ओबामा ने कहा कि यह हमारे समय का महत्वपूर्ण मुद्दा है। मध्य वर्ग और जो लोग इसमें प्रवेश करना चाहते हैं उनके लिए महान सफलता या सिर्फ असफलता का क्षण है। उन्होंने धनी लोगों पर करों में वृद्धि करने एवं मध्य वर्ग के लिए कर कटौती में विस्तार का आह्वान किया। ओबामा ने उनकी सरकार द्वारा वित्तीय संस्थाओं को विनियंत्रित करने के लिए किए उपायों का भी बचाव किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सबसे कठिन समय में अमेरिकी मध्यवर्ग: ओबामा