DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र समेत नौ जिलों में उपभोक्ता

सोनभद्र, निज संवाददाता। राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के प्रमुख सचिव बीएस भुल्लर व विशेष सचिव सुभाष चन्द्र त्रिवेदी ने लम्बे अरसे से रिक्त चले आ रहे जिला उपभोक्ता फोरम के सोनभद्र समेत नौ जिलों में अध्यक्षों की पांच वर्षो के लिये तैनाती की है। सोनभद्र में दो वर्ष से पूर्णकालिक अध्यक्ष की तैनाती नहीं हो सकी थी, जिसके चलते फोरम का कामकाज प्रभावित रहा।

आयोग की ओर से भेजे गए पत्रक के अनुसार अध्यक्षों के साथ 22 सदस्यों की तैनाती की गई है। इनका कार्यकाल पांच वर्ष अथवा 65 वर्ष की आयु तक रहेगा। अध्यक्ष पद पर तैनाती पाने वालों में सोनभद्र के लिये लखनऊ में संयुक्त निबंधक रहे दीपक श्रीवास्तव, ललितपुर के लिये सेवानिवृत्त जिला जज राधेश्याम कालरा, रायबरेली के लिये जिला जज लालता प्रसाद, फिरोजाबाद के लिये सेवानिवृत्त एडीजे शैलेन्द्र दत्त पालिवाल को नियुक्त किया गया है।

पीलीभीत के लिये एडीजे रघुबर दयाल, बस्ती के लिये विशेष सचिव नरेन्द्र सिंह रावल, बांदा के लिये सेवानिवृत्त एडीजे जनार्दन कुमार गोयल, देवरिया के लिये सेवानिवृत्त एडीजे श्री नारायण उपाध्याय व इटावा के लिये एडीजे संजीव शिरोमणि अध्यक्ष नामित किए गए हैं। इनके अलावा 22 सदस्यों की तैनाती की गई है। सोनभद्र जिले में पूर्व में ही सदस्य के रूप में मिर्जापुर के रामेन्द्र कुमार सिंह व परमशीला की तैनाती की गई है। सूत्रों की मानें तो परमशीला का स्थानान्तरण हो गया है, जिसके चलते सिर्फ एक ही सदस्य के सहारे फोरम का कार्य चलेगा। ं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनभद्र समेत नौ जिलों में उपभोक्ता