DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजीपुर में गुस्साये ताजियादारों ने रोका जुलूस

गाजीपुर, निज संवाददाता। ताजिया जुलूस के पारंपरिक मार्ग पर कीचड़ और गंदा पानी पसरा देख मंगलवार को शहर के ताजियेदार भड़क गये। आरटीआई चौराहे के पास जुलूस रोक र्दुव्‍यवस्था पर आक्रोश जताया। सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमा मौके पर पहुंच गया और तत्काल जेसीबी मशीन से मार्ग दुरस्त करवाया। करीब दो घंटे बाद जुलूस आगे बढ़ा।

शहर क्षेत्र के बड़ी बाग व अन्य इलाकों के ताजिया इमाम चौकों से उठकर गोराबाजार की ओर ले जाने की परंपरा है। यहां उनकी मिलनी करायी जाती है। वर्षो पुरानी इस परंपरा के तहत मंगलवार की सुबह बड़ी बाग इलाके के ताजियादार जुलूस लेकर गोराबाजार की ओर बढ़े। खजुरिया होते हुए जुलूस जब आरटीआई चौराहे के पास पहुंचा तो सामने रास्ते पर कीचड़ व गंदा पानी देख ताजियेदार भड़क गये और जुलूस को वहीं रोक दिया।

ताजिया जुलूस रोके जाने की जानकारी होते ही कोतवाल धर्मवीर, नगर पालिका के ईओ अखिलेश कुमार श्रीवास्तव, पीडब्लूडी के जेई सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालात का जायजा लेने के बाद तत्काल पीडब्ल्यूडी व नगर पालिका की ओर से जेसीबी मंगाई गयी। रास्ते पर कई ट्राली बालू, मिट्टी डालकर कीचड़ व जलजमाव दूर किया गया। तब करीब दो घंटे बाद ताजिया आगे बढ़ सका।

इस बाबत ताजियेदारों का कहना था कि वर्षो से इसी मार्ग से जुलूस गुजरता है। इसकी जानकारी होने के बाद भी र्दुव्‍यवस्था दूर करने के लिए कदम न उठाया जाना घोर लापरवाही है। उधर, ईओ अखिलेश कुमार ने बताया कि पीडब्लूडी के जरिये यह सड़क बनवायी जा रही है। सोमवार की रात नाली खोदी गयी थी। जरूरत से अधिक पानी हो जाने से कीचड़ लग गया था।ं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गाजीपुर में गुस्साये ताजियादारों ने रोका जुलूस