DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दाखिले के लिए कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

हिन्दुस्तान प्रतिनिधि, पटना। पटना विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर कोर्स में दाखिले के लिए छात्र-छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन कराने की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इस प्रक्रिया से छात्र कहीं से भी दाखिले के आवेदन कर सकेंगे। छात्रों को विश्वविद्यालय आकर फॉर्म लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विभाग के इंचार्ज डॉ. केपी सिंह ने बताया कि नए सत्र में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूरी तैयारी लगभग हो चुकी है। इसी प्रक्रिया को पहले पीजी कोर्स में लागू किया जाएगा। इसके बाद स्नातक कोर्स में इसे लागू किया जाएगा। कुलपति डॉ. शंभुनाथ सिंह ने बताया कि स्नातक में दाखिले के लिए काफी भीड़ होती है। एक ही विषय में दाखिले के लिए छात्रों को अलग-अलग कॉलेजों से फॉर्म लेना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि स्नातक में कॉमन इंट्रेस के आधार पर छात्रों का दाखिला लिया जाएगा। इससे बेहतर छात्र कॉलेजों में चुनकर आएंगे। साथ ही छात्रों को किसी एक जगह से फॉर्म लेना पड़ेगा। इससे छात्र एक को अधिक कम पैसा देना होगा। हालांकि इस मामले पर प्राचार्यो की सहमति लेनी बाकी है।ं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दाखिले के लिए कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन