DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पवन एक्सप्रेस से 2.60 लाख के जाली नोट बरामद मिली सफलता एटीएस

विरष्ठ संवाददाता वाराणसी। महज डेढ़ महीने के अन्दर एंटी टेरिरस्ट सेल एवं जीआरपी कैंट को दूसरी बड़ी सफलता हाथ लगी। टीम ने सोमवार की देर रात सीतामढ़ी से िदल्ली जा रही पवन एक्सप्रेस में छापा मारकर 2.60 लाख रुपये के जाली नोट बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। जब्त किए गए सभी नोट एक-एक हजार के हैं।

पूछताछ में पता चला है कि नोटों की आपूर्ति बांग्लादेश बार्डर पर स्थित समसी गांव के किसी गुड्डू नामक व्यिक्त ने की थी। जीआरपी प्रभारी अनिल राय के मुताबिक जाली नोटों के कारोबार में कुछ बड़े लोगों के हाथ होने की आशंका है। इस मामले में अभी पूछताछ चल रही है। एटीएस को सूचना मिली थी कि जाली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के लोग पवन एक्सप्रेस के जनरल बोगी में सफर कर रहे हैं।

मुखिबर की सूचना पर एटीएस टीम जीआरपी प्रभारी अनिल राय के साथ गाजीपुर पहुंचकर जनरल कोच में सवार हो गई। ट्रेन के कैंट स्टेशन पहुंचने पर मुखिबर के इशारे पर टीम ने दोनों को दबोच लिया और पास में रखी दो अटैचियों को जब्त कर लिया। श्री राय के मुताबिक अटैची में एक-एक हजार की गड्डी थी। जो देखने में भारतीय नोट की तरह िदख रही थी। बाद में की गई जांच में सभी नोट जाली निकले। पकड़े गए तस्करों में आस मोहम्मद एवं फैजुल्लाह पूर्वी चम्पारण के मोतीहारी का रहने वाला है।

दोनों डेढ़ माह पूर्व जाली नोटों के आरोप में पकड़े गए गिरोह के सदस्य हैं। अफसरों का कहना है कि जाली नोटों की आपूिर्त शहर में ही किसी व्यिक्त को की जानी थी। िफलहाल पूछताछ चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पवन एक्सप्रेस से 2.60 लाख के जाली नोट बरामद मिली सफलता एटीएस