फोटो गैलरी

Hindi Newsसिर्फ विवादास्पद होने से नहीं हटाएंगे सामग्रीः गूगल

सिर्फ विवादास्पद होने से नहीं हटाएंगे सामग्रीः गूगल

इंटरनेट पर सामग्री को लेकर विवाद के बीच इंटरनेट सर्च कंपनी गूगल इंडिया ने कहा है कि वह सिर्फ इसलिए किसी सामग्री को नहीं हटाएगी, क्योंकि वह विवादास्पद...

सिर्फ विवादास्पद होने से नहीं हटाएंगे सामग्रीः गूगल
Tue, 06 Dec 2011 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेट पर सामग्री को लेकर विवाद के बीच इंटरनेट सर्च कंपनी गूगल इंडिया ने कहा है कि वह सिर्फ इसलिए किसी सामग्री को नहीं हटाएगी, क्योंकि वह विवादास्पद है। गूगल ने कहा है कि वह कानून का पालन कर रही है।

गूगल के प्रवक्ता ने कहा कि हम लोगों को सूचनाओं तक पहुंच उपलब्ध कराने के लिए काफी मेहनत से काम कर रहे हैं। इसका मतलब है कि यदि सामग्री कानूनी तौर पर सही है और हम स्थानीय कानून का पालन कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि यदि सामग्री कानूनी तौर पर सही है, लेकिन यदि वह हमारे नियम और शर्तों का उल्लंघन करती है, तो हम उसे हटा लेंगे।

प्रवक्ता ने साथ ही स्पष्ट किया कि यदि सामग्री कानूनी तौर पर सही है और हमारी नीतियों का उल्लंघन नहीं करती है, तो सिर्फ विवादास्पद होने की वजह से हम उसे नहीं हटाएंगे। दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने आज गूगल और फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटस को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि इंटरनेट पर आपत्तिजनक सामग्री को अपलोड न किया जा सके।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें