DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थेलेस को मिला गुड़गांव मेट्रोरेल टिकट प्रणाली का ठेका

फ्रांसीसी कंपनी थेलेस को रैपिड मेट्रोरेल गुडगांव की टिकट प्रणाली लागू करने का ठेका मिला है। उपनगरीय शहर में बनने वाली इस नयी मेट्रो परिवहन प्रणाली को दिल्ली मेट्रो से जोड़ा जायेगा।

थेलेस रैपिड मेट्रोरेल गुडगांव में पूर्णत: स्वचालित यात्री किराया संग्रहण प्रणाली को स्थापित करने के लिए एक केन्द्रीय तंत्र विकसित करेगी। एक विज्ञप्ति के अनुसार सभी स्टेशनों पर कंपनी आईटी प्रणाली से संबद्ध कुल 72 स्वचालित द्वार का निर्माण कर उन्हें स्थापित करेगी।

इसमें कहा गया कि थेलेस यात्रियों को परेशानी रहित यात्रा तथा परिचालकों को त्वरित एवं सुरक्षित यात्री किराया संग्रह एवं वितरण मुहैया करायेगी। मेट्रो स्टेशनों के द्वार पर प्रवेश और निकास स्पर्श रहित स्मार्ट कार्ड के जरिये होगा।

रैपिड मेट्रोरेल की लंबाई 6.1 किमी होगी जिसमें छह स्टेशन होंगे। यह प्रणाली सिकंदरपुर में दिल्ली मेट्रो से जुड़ जायेगी और इसके कारण गुड़गांव दिल्ली के और नजदीक आ जायेगा। दोनों सेवाओं के लिए समान टिकट प्रणाली होगी। कंपनी ने कहा कि थेलेस के समाधान से यात्रियों के अनुभव बेहतर बनेंगे और परिचालक की दक्षता और युक्तिसंगत बनेगी। यह परियोजना जनवरी 2013 तक पूरा होने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थेलेस को मिला गुड़गांव मेट्रोरेल टिकट प्रणाली का ठेका